CG Congress 2nd List: टीएस सिंहदेव ने बताया क्यों कटे 10 विधायकों के टिकट, बाकी बचे 7 नामों पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921922

CG Congress 2nd List: टीएस सिंहदेव ने बताया क्यों कटे 10 विधायकों के टिकट, बाकी बचे 7 नामों पर दिया बड़ा बयान

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने 30 नामों के बाद बुधवार देर शाम को 53 नामों (CG Congress Candidate 2nd List) का ऐलान कर दिया. इसी के साथ पार्टी ने 90 में से 83 सीटों में अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. अब अगली सूची को लेकर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का बयान (TS Singh Singhdeo) सामने आया है.

CG Congress 2nd List: टीएस सिंहदेव ने बताया क्यों कटे 10 विधायकों के टिकट, बाकी बचे 7 नामों पर दिया बड़ा बयान

CG Vidhansabha Chunav 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव (Assembly Election) कांग्रेस ने पहली सूची में 30 नामों का ऐलान किया. इसके बाद बुधवार शाम को 53 और नाम घोषित (CG Congress Candidate 2nd List) किए गए. इसी के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 83 नाम मैदान में उतर गए हैं. जबकि, 7 सीटों पर अभी प्रत्याशी उतारना बाकी है. दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 10 विधायकों के टिकट काट लिए गए हैं. अब इस मामले पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo Statement) का बड़ा बयान सामने आया है.

7 नाम क्यों नहीं आए?
डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा की 7 नाम जो बचे हैं उन पर भी मंथन चल रहा हैं. हाई लेवल कमिटि के पास गया है. जल्द ही वो भी नाम आ जाएंगे. 10 विधायकों की टिकट कटने पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा- ये सर्वे का आधार था. सर्वे का ज्यादा प्रभाव रहा. सर्वे के हिसाब से टिकट बाटें हैं.

आंखें है या दूरबीन! ये 6 सुपरफूड खाने के बाद यही कहेंगे लोग

जीतने वाले को मिलती है टिकट
विधायकों की टिकट कटने पर बीजेपी के आरोप पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा- अपना अपना तर्क सब देते हैं. हमको लगता है जो जीतनी कि स्तिथि में हैं उनको टिकट देना है. कांग्रेस ने काम अच्छा किया है. इसके बाद भी कांग्रेस नहीं जीतेगी तो काम करने का कोई अर्थ नहीं रहेगा.

बृहस्पत सिंह की टिकट कटने पर क्या बोले
छन्नी साहू और बृहस्पत सिंह के टिकट कटने पर डिप्टी सीएम ने कहा- टिकट मिलने का आधार सर्वे था. बृहस्पत सिंह की टिकट मेरी वज़ह से कटी ऐसा नहीं हैं. सर्वे में आया होगा इनके जीतने के चांस कम हैं तब कटा होगा. छन्नी के साथ भी कहीं न कहीं ऐसी बात हुई होगी. 

रात में ये पत्ती चबाकर 30 दिन में पाएं नागिन जैसे बाल

केंद्रीय नेताओं के दौर पर हो कार्रवाई
केंद्रीय नेताओं के दौरे और अमित शाह के बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा- इसमे चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. प्रशासन उनके हाथ में हैं. चुनी हुई सरकार के नियंत्रण में प्रशासन नहीं हैं. बयान जो भी दे रहे हैं उनको संज्ञान में लेकर कार्रवाई करनी चाहिए.

किस्तों में आ रही सूची
बता दें छत्तीसगढ़ में चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है. इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी किस्तों में अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर रहे हैं. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने कल 53 कंडीडेट के नाम घोषित किए थे. जिसमें 10 विधायकों के टिकट कट गए थे.

Shardiya Navratri: नवरात्रि के पांचवे दिन करें देवी शारदा के दिव्य दर्शन

Trending news