मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का बयान, मध्य प्रदेश में सितंबर अंत में होंगे उपचुनाव

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसके लिए राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का बयान, मध्य प्रदेश में सितंबर अंत में होंगे उपचुनाव
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा.

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा की 26 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बड़ा बयान दिया है. एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव समय पर होंगे और सितंबर के अंत तक इन्हें करा लिया जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त के इस बयान के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि उपचुनाव की तारीख का ऐलान जल्द हो सकता है.

MP: भाजपा कार्यकारिणी टीम का गठन जल्द, अध्यक्ष वीडी शर्मा ने केंद्रीय नेतृत्व को भेजा नाम

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसके लिए राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन 26 में 24 सीटों कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं, जबकि जौरा और आगर सीटें यहां के विधायकों के देहांत के कारण खाली हुई हैं. कोरोना संकट को देखते हुए उपचुनाव कुछ समय के लिए टलने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के बयान के बाद साफ हो गया है कि उपचुनाव समय से ही होंगे.

MP: नगरीय निकायों में सड़क और पार्क बनाने के लिए 400 करोड़ का लोन लेगी शिवराज सरकार 

कोरोना एक चुनौती है और ऐसे में चुनाव आयोग भी उपचुनाव के लिए बहुत सावधानी बरतेगा. ऐसा माना जा रहा है कि वोटर्स की भीड़ नियंत्रित करने के लिए ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे. मतदाताओं की लाइन में शारीरिक दूरी के साथ कोरोना को लेकर जारी सभी नियमों का पालन कराया जाएगा. ईवीएम में बटन प्रेस करने से पहले वोटर्स को अपना हाथ सैनिटाइज करना होगा. आपको बता दें कि बीते मार्च महीने में सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायकों की बगावत के बाद कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मुख्यमंत्री बने.

WATCH LIVE TV