छत्तीसगढ़: ऑनलाइन खरीदी जा सकेंगी कक्षा 11वीं और 12वीं की किताबें, मिलेगी 15% की छूट
Advertisement

छत्तीसगढ़: ऑनलाइन खरीदी जा सकेंगी कक्षा 11वीं और 12वीं की किताबें, मिलेगी 15% की छूट

कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र अब ऑनलाइन किताबें खरीद सकेंगे. डिपो से सीधे किताबे खरीदने पर प्राचार्य, शिक्षकों और विद्यार्थियों को 15 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी. ऑनलाइन ऑर्डर करने पर घऱ बैठे ही डाक के जरिए किताबें मिल जाएंगी. डाक का खर्च भी छत्तीसगढ़ पाठय पुस्तक निगम द्वारा वहन किया जाएगा.

घर बैठे ही डाक के जरिए किताबें पहुंचेंगी घर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र अब ऑनलाइन किताबें खरीद सकेंगे. डिपो से सीधे किताबे खरीदने पर प्राचार्य, शिक्षकों और विद्यार्थियों को 15 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी. ऑनलाइन ऑर्डर करने पर  बैठे ही डाक के जरिए किताबें मिल जाएंगी. डाक का खर्च भी छत्तीसगढ़ पाठय पुस्तक निगम द्वारा वहन किया जाएगा.

बता दें कि ये किताबें खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पुस्तक भण्डार रायपुर, राजनांदगांव, जगदलपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ से संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-पितरों को तर्पण करते समय फिसला भाजपा जिलाध्यक्ष के पिता का पैर, पानी में डूबने से हुई मौत

आपको निगम की वेबसाइट  http://www.tbc.cg.nic.in/  पर लॉग इन करना होगा. लॉग इन करने पर Buy Books Online का ऑप्शन दिखेगा. वहां आपको अपनी किताब का नाम, अपना पता, अपना मोबाइल नंबर आदि भरना होगा. ऑर्डर पूरा करने के बाद पेमेंट का ऑप्शन आएगा, जिसमें आप अपने क्रैडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या अन्य तरीके से अपना पेमेंट कर सकते है. जिसके बाद आपकी पुस्तकें डाक द्वारा भेजी जाएंगी.

Watch LIVE TV-

Trending news