रमन सिंह के आरोपों का भूपेश बघेल ने दिया जवाब, बोले- जो कहा था वो करके दिखाया, केंद्र सरकार लगा रही अड़ंगा
Advertisement

रमन सिंह के आरोपों का भूपेश बघेल ने दिया जवाब, बोले- जो कहा था वो करके दिखाया, केंद्र सरकार लगा रही अड़ंगा

संत बाबा गुरु घासीदास की 264 वी जयंती समारोह में शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पामगढ़ के कुटराबोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और पूर्व सीएम रमन सिंह के गोबर घोटाले के आरोपों पर पलटवार किया. पढ़िए पूरी खबर...

भूपेश बघेल, सीएम, छत्तीसगढ़

प्रकाश शर्मा/जांजगीर चांपा: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और सीएम भूपेश बघेल के बीच जारी बयानबाजी अब रोचक होती जा रही है. गोबर घोटाले को लेकर रमन सिंह द्वारा लगाए गए आरोंपों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हमने जो वादे किए उन्हें पूरा किया है. सरकार में आते ही हमने 19 लाख किसानों का 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया. 2500 रु क्विंटल धान खरीदा, क्योंकि किसान खुश तो सब खुश.

रमन सिंह के आरोपों पर किया पलटवार
इससे पहले रमन सिंह ने बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस सरकार में वादे खूब किए जा रहे हैं, लेकिन गरीबों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.' रमन सिंह के आरोपों के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने पहले साल 80 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा, दूसरे साल 83 लाख मीट्रिक टन और इस साल 90 लाख मीट्रिक टन से ऊपर धान खरीदी का लक्ष्य है, क्योंकि जब तक किसान संपन्न नहीं होगा राज्य और देश तरक्की नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें: इम्यूनिटी बढ़ाने से लेकर बालों की देखभाल तक, शिमला मिर्च खाने के हैं अनेक फायदे

केंद्र सरकार पर बरसे भूपेश बघेल
भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी गांधी न्याय योजना में 10 हजार करोड़ की राशि स्वीकृत की है, लेकिन केंद्र सरकार पर हर काम में अड़ंगा लगाने का काम कर रही है. धान खरीदी में बारदाने की समस्या आ रही है. केंद्र सरकार से मांग के अनुरूप बारदाने का आवंटन नहीं हो रहा. केंद्र सरकार से एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जबकि धान खरीदी जारी है. 60 लाख मीट्रिक टन चावल की खरीदी करना है, इसके लिए केंद्र से अब तक अनुमति नहीं मिल पाई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का राम राज्य मोह वाला है.

रायपुर में बनेगा बाबा गुरुघासीदास का संग्रहालय
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में बाबा गुरुघासी दास का शोध पीठ और संग्रहालय रायपुर में बनाने का निर्णय लिया गया है. अनुसूचित जाति जनजाति के छात्रों की हायर एजुकेशन की पढ़ाई के लिए 200 सीटर आवासीय हॉस्टल खोलेंगे. पंथी नृत्य के लिये पुरस्कार की घोषणा राज्य स्थापना दिवस पर की जाएगी. सरकारी अस्पतालों में छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनीमाता के नाम पर डायग्नोस्टिक सेंटर खोले जाएंगे.

पामगढ़ पहुंचे थे सीएम बघेल
संत बाबा गुरु घासीदास की 264 वी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, पीएचई मंत्री रुद्र गुरु, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास, विधायक पामगढ़ श्रीमती इंदु बंजारे भी शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पामगढ़ पहुंचकर गुरुघासीदास बाबा के चित्र पर माल्यार्पण कर जैतखाम की पूजा अर्चना की.

क्या कहा था रमन सिंह ने
बीते दिन रायपुर में आयोजित बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रमन सिंह ने बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि लालू सरकार में चारा घोटाला हुआ, भूपेश सरकार में गोबर घोटाला हुआ है. पूर्व सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा, ''ऐसा लगता है छत्तीसगढ़ में गाय दूध दे ही नहीं रही, सिर्फ गोबर दे रही है. प्रदेश में 30 प्रतिशत शराब अवैध बिक रही है, जिसका पैसा कहां जाता है इसका कोई हिसाब नहीं है.' उन्होंने भूपेश बघेल सरकार को कांग्रेस का एटीएम बताया था.

ये भी पढ़ें: लालू राज में चारा घोटाला, भूपेश सरकार में गोबर घोटाला, 2 बैलों ने दिया 1800 किलो गोबरः रमन सिंह

ये भी पढ़ें: Video: CM बघेल का रमन सिंह पर पलटवार, बोले- उनसे नहीं हजम हो रहा चावल घोटाला

WATCH LIVE TV

Trending news