CM शिवराज का धर्मगुरुओं से संवाद- कोरोना विकराल होता जा रहा, समाज को इससे मिलकर लड़ना होगा
Advertisement

CM शिवराज का धर्मगुरुओं से संवाद- कोरोना विकराल होता जा रहा, समाज को इससे मिलकर लड़ना होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक वैज्ञानिकों ने कोरोना से बचाव के ये तीन उपाय बताएं हैं. चौथा उपाय टीकाकरण है. वैज्ञानिकों ने बताया है कि कोरोना टीका लगने के बाद यदि कोरोना संक्रमण हो भी जाता है तो वायरस कमजोर होगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के मिंटो हॉल स्वास्थ्य आग्रह स्थल से मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर उपस्थित धर्मगुरुओं को कोरोना नियंत्रण विषय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसी महामारी है जिससे समाज को मिलकर लड़ना पड़ेगा. यह वायरस लगातार पूरी दुनिया में फैल रहा है. स्थिति विकट होती जा रही है. जनता अपने बचाव का खुद इंतजाम रखे. मास्क लगाएं, दूरी रखें, बार-बार हाथ साफ करें.

MP के इन दो जिलों में लॉकडाउन का फैसला, जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी सब रहेगा बंद

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने का एक उपाय है परमानेंट लॉकडाउन. लेकिन यह समाधान नहीं है, इससे अर्थव्यवस्था बहुत बुरी तरह प्रभावित होगी. कोरोना की तीसरी लहर आई तो क्या करेंगे? हम अपना व्यवहार बदलकर इस वायरस से बच सकते हैं. मास्क ना लगाना भी सामाजिक अपराध है. आप अगर बिना मास्क के हैं तो आप अपने साथ दूसरों के लिए भी खतरा हैं.

इंदौर में 8 इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, 7 दिन आवाजाही बंद रहेगी, हेल्थ टीम निगरानी रखेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक वैज्ञानिकों ने कोरोना से बचाव के ये तीन उपाय बताएं हैं. चौथा उपाय टीकाकरण है. वैज्ञानिकों ने बताया है कि कोरोना टीका लगने के बाद यदि कोरोना संक्रमण हो भी जाता है तो वायरस कमजोर होगा. सीएम ने कहा कि 45 साल से ऊपर के जो भी हमारे भाई-बहन हैं, उनको वैक्सीन लग जाए. कोरोना महामारी ऐसी है कि जिसमें समाज को मिलकर ही लड़ना पड़ेगा.

धर्मगुरुओं की अपील

1. शहर काजी भोपाल मुश्ताक अली नदवी ने कहा कि जिन चार चीजों को मुख्यमंत्री जी ने कहा है काम हम कर रहें हैं. हमने इसके लिए एक फतवा भी जारी किया है. मेरी पुरजोर अपील है की सरकार की जारी गाइडलाइंस का पालन करें. आपके कारण दूसरों को खतरा नहीं होना चाहिए, यह हमारा धर्म भी कहता है.

2. बोहरा समाज के धर्मगुरु शेख ताहिर अली ने कहा कि सेहत है तो हर नेमत है. हर व्यक्ति कोरोना की इस महामारी में सरकार द्वारा बताई गई सारी बातों का अवश्य पालन करे. अवसर आते रहेंगे, पर हम तभी अवसर कर पाएंगे जब जिंदगी रहेगी. इसलिए अपनी जान की परवाह करें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें. 

3. ज्ञानी दिलीप सिंह ने कहा कि मास्क लगाएं, हाथ धोएं और दूरी बनाकर रखें. इन्हीं साधनों से इस कोरोना महामारी से बचा  जा सकता है. सरकार चिंता करती है आपके लिए, सरकार के बताए गए सारे नियमों का पालन करें.

4. बौद्ध शाक्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी को स्वास्थ्य आग्रह अभियान पर साधुवाद देता हूं. इस कोरोना महामारी से बचने के लिए, मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाकर रखें. यही सर्वोत्तम औषधि है. प्रयास ये हो कि आप दूसरों के लिए खतरा न बनें और दूसरों पर आस्था और अनुकंपा रखें. 

WATCH LIVE TV

Trending news