CM की प्रणाम पॉलिटिक्सः पाटीदार वोट साधने, सीएम ने पूर्व विधायक के समक्ष जोड़े हाथ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इससे पहले भी सुवासरा रैली में बीजेपी उम्मीदवार हरदीप सिंह डंग के लिए वोट मांगते हुए जनता के सामने घुटने टेक दिए थे. 

CM की प्रणाम पॉलिटिक्सः पाटीदार वोट साधने, सीएम ने पूर्व विधायक के समक्ष जोड़े हाथ
नानालाल पाटीदार के समक्ष हाथ जोड़ते सीएम शिवराज सिंह चौहान

मनीष पुरोहित/मंदसौरः मध्य प्रदेश में इन दिनों 28 सीटों पर उपचुनाव के दौरान प्रणाम की राजनीति जोरों पर है. कोई नेता अपने समर्थकों को मनाने के उनके घर जाकर प्रणाम कर रहा है. तो कोई असंतुष्टों को मनाने में लगा हुआ है. ऐसा ही कुछ मंदसौर में सुवासरा सीट से पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार के घर पर भी देखने को मिला. यहां CM शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chouhan) ने कल रविवार को सुवासरा में सभा को संबोधित करने से पहले पूर्व विधायक के घर जाकर उनकी कुशल क्षेम जानी और उन्हें प्रणाम भी किया. 

ये भी पढ़ेंः- अब चेहरा दिखाने से ही मिल जाएगा सर्टिफिकेट, जानें CBSE की इस नई सुविधा के बारे में

सुवासरा में ही जनता को किया था दंडवत प्रणाम
प्रदेश के सीएम ने इससे पहले भी सुवासरा में एक रैली के दौरान बीजेपी उम्मीदवार हरदीप सिंह डंग के लिए वोट मांगते हुए जनता के सामने दंडवत प्रणाम किया था. उस वक्त उन्होंने कहा था कि प्रदेश उनके लिए मंदिर की तरह है और प्रदेश की जनता भगवान की तरह है. और अब सुवासरा में कल रविवार को सीएम की सभा आयोजित हुई थी. उससे पहले ही सीएम पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार के घर पहुंच गए और उनका हालचाल पूछते हुए उन्हें प्रणाम किया. साथ ही बोले कि बीजेपी को वर्तमान स्थिति तक पहुंचाने वाले कुछ लोगों में से नानालाल पाटीदार भी एक है. 

ये भी पढ़ेंः- कांग्रेस के लिए दलित सिर्फ वोट बैंक, BJP ने हमेशा उनका विकास किया- अजामो अध्यक्ष आर्य

पाटीदार वोट है निर्णायक
सुवासरा विधानसभा सीट पर इस बार उपचुनाव होना है, जिसके लिए 3 नवंबर को मतदान होगा. इस सीट पर नानालाल पाटीदार के पुत्र और सुवासरा से विधायक रहे राधेश्याम पाटीदार अपने घोर विरोधी और बीजेपी के उम्मीदवार हरदीप सिंह डंग के बीजेपी में एंट्री के बाद से थोड़े नाराज और असहज नजर आ रहे हैं. और इस सीट पर पाटीदार वोट निर्णायक की भूमिका में रहते है. ऐसे में नाराज नेता को मनाने के लिए सीएम शिवराज ने खुद ही नानालाल पाटीदार के घर जाकर उनसे मुलाकात की. इसका सीधा असर पाटीदार वोटों को साधने पर नजर आ रहा है. कांग्रेस ने इस सीट पर राकेश पाटीदार को मैदान में उतारा है.

WATCH LIVE TV