किसानों से CM शिवराज की अपील- PM मोदी से बड़ा आपका कोई हितैषी नहीं, भ्रम में न आएं

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों को भड़का रही है. मध्य प्रदेश में भी उनकी तरफ से ऐसी कोशिश हो चुकी है. किसानों में भ्रम फैलाकर और उन्हें भड़का कर हिंसक आंदोलन कराना चाहती है. पंजाब और हरियाणा में कांग्रेस यही काम कर रही है. 

किसानों से CM शिवराज की अपील- PM मोदी से बड़ा आपका कोई हितैषी नहीं, भ्रम में न आएं
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (File Photo)

मो. गुफरान/प्रयागराजः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने स्वर्गीय ससुर घनश्याम दास मसानी की अस्थियां संगम में विसर्जित करने के लिए शनिवार को प्रयागराज पहुंचे थे. उनके साथ पत्नी साधना भी आई थीं. दोनों ने गंगा यमुना और अदृश्‍य सरस्‍वती के पवित्र संगम में पूरे विधि विधान से अस्थियों को विसर्जित किया. घनश्‍याम दास मसानी का 19 नवंबर को 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था.

PM मोदी जैसा कोई किसान हितैषी नहीं सकता है: शिवराज
अस्थियां विसर्जित करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शन और लव जिहाद के मुद्दे पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों को भड़का रही है. मध्य प्रदेश में भी उनकी तरफ से ऐसी कोशिश हो चुकी है. किसानों में भ्रम फैलाकर और उन्हें भड़का कर हिंसक आंदोलन कराना चाहती है. पंजाब और हरियाणा में कांग्रेस यही काम कर रही है. भाजपा किसानों से अपील कर रही है कि कृषि सुधारों से संबंधित तीनों कानून उनके हित में हैं. पीएम मोदी जैसा कोई किसान हितैषी हो ही नहीं सकता है. इसलिए वे विरोध प्रदर्शन न करें. 

नायब तहसीलदार की कुर्सी पर बैठता था पटवारी, फोटो वायरल हुआ तो SDM ने समझाई 'पद की मर्यादा'

 प्रेम की आड़ में धर्मांतरण कतई नहीं होने देंगे: CM शिवराज
लव जिहाद के मुद्दे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ''हमने ऐसी बेटियों की दशा देखी है जिनकी जिंदगी बद से बदतर हो जाती है. इसलिए जरूरी है कि लोभ, लालच, दबाव, भय और प्रलोभन देकर गलत मंशा से किए जाने वाले विवाह को सख्ती से रोका जाए. ऐसा करने वालों के लिए भाजपा सरकारें कड़ा कानून ला रही हैं. प्रेम की आड़ में धर्मांतरण कतई नहीं होने देंगे.''

लव जिहाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- देश में धर्मांतरण की जरूरत ही नहीं; कांग्रेस विधायक ने भी किया

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया शिवराज चौहान का स्वागत
इससे पहले शिवराज के प्रयागराज पहुंचने पर बमरौली एयरपोर्ट पर यूपी सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उनका स्वागत किया. सीएम यहां से अपने परिवार के साथ श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचे. यहां उनका वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्वागत किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संगम पहुंचे. वीवीआईपी घाट से प्रशासन की बोट के जरिए संगम की बीच धारा में जाकर पूरे विधि विधान से संगम में अस्थि विर्सजन किया. उन्होंने संगम में स्नान भी किया.

NO डिनर, NO शूटिंगः 'विद्या बालन ने ठुकराई वनमंत्री संग खाने की पेशकश', अफसर ने रुकवा दी शूटिंग

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने CM शिवराज को बताया संत सेवक
संगम में स्नान के बाद सीएम शिवराज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी के साथ बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने पूरे परिवार के साथ आरती की. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह के पर बड़े हनुमान जी का आशीर्वाद है. वह संत सेवक हैं और मेरे शिष्य भी हैं. इसलिये वह जब भी प्रयागराज आते हैं, बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन के साथ ही श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में प्रसाद जरूर ग्रहण करते हैं.

WATCH LIVE TV