लव जिहाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- देश में धर्मांतरण की जरूरत ही नहीं; कांग्रेस विधायक ने भी किया समर्थन
Advertisement

लव जिहाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- देश में धर्मांतरण की जरूरत ही नहीं; कांग्रेस विधायक ने भी किया समर्थन

उमा भारती का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्ट 2020 कानून लागू करने जा रही है.

पूर्व सीएम उमा भारती.

भोपालः मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने लव जिहाद के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 'इस देश में धर्मांतरण की जरुरत ही नहीं है क्योंकि यहां पर हिंदुओं को गीता के साथ ही कुरान-बाइबिल, मंदिर-मस्जिद में माथा टेकने का अधिकार है'. वहीं कांग्रेस विधायक कुनाल चौधरी ने भी उमा भारती के इस बयान का समर्थन किया है.

प्रसिद्ध शारदा देवी मंदिर के दर्शन करने पहुंची थी उमा भारती
दरअसल उमा भारती शुक्रवार को सतना के मैहर स्थित मां शारदा देवी मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं. उमा भारती ने मैहर के विश्राम गृह में 1 घंटे विश्राम करने के बाद मैहर के बड़ा अखाड़ा में भगवान गणेश के मंदिर के दर्शन किए. उसके बाद मैहर के सुप्रसिद्ध सैकड़ों साल पुराने भगवान शिव के गोला मठ मंदिर में दर्शन करने के बाद मैहर मां शारदा देवी के दर्शन किए.

‘पति कहता है मुस्लिम बनो, भगवान की पूजा भी नहीं करने देता’,पत्नी पहुंची थाने

धर्मांतरण को लेकर कही ये बात
दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए लव जिहाद से पूछे गए सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ''इस देश में तो धर्मांतरण की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि यहां पर हिंदूओं को छूट होती है संविधान के तहत हर हिंदू को गीता के साथ-साथ कुरान-बाइबिल, मंदिर-मस्जिद जाकर माथा टेकने का अधिकार है".

उमा भारती का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्ट 2020 कानून लागू करने जा रही है. शिवराज सरकार द्वारा लाए जा रहे कानून के तहत जबरन धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है. 

फौजी ने शादी की रात ही कर दी ऐसी हरकत कि नाराज दुल्हन ने लौटा दी बारात

कांग्रेस विधायक ने भी किया समर्थन
वहीं उमा भारती के बयान का कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भी समर्थन किया है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि देश का मौलिक सिद्धान्त है जिसके बारे में उमा भारती बता रही हैं. महिलाओं को बचाने के लिए कोई कानून होगा तो हम साथ है. जरूरत बेसिक महिला सुरक्षा पर काम करने की है.

Video:भोपाल में ईरानी डेरे पर नगर निगम की कार्रवाई, प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर

बीजेपी बचाव में उतरी

उमा भारती के धर्मांतरण को लेकर दिए बयान पर मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि उमा भारती जी सीनियर नेता है उन्होंने सही कहा है कि देश में धर्मांतरण की जरूरत नहीं है, इसीलिए तो कानून लाया जा रहा है कि बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. कांग्रेसी जल्दबाजी में पूरा बयान नहीं सुनते हैं.

Watch Live TV

  

Trending news