CM शिवराज ने किसानों को लेकर PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- इस फैसले से मिलेगी मदद

 केंद्र से किसानों का तेवड़ा मिश्रित चना खरीदने की मंजूरी मिलने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने पीएम को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि आपने किसानों की बहुत बड़ी मदद की है.

CM शिवराज ने किसानों को लेकर PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- इस फैसले से मिलेगी मदद
फाइल फोटो

भोपाल:  केंद्र से किसानों का तेवड़ा मिश्रित चना खरीदने की मंजूरी मिलने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने पीएम को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि आपने किसानों की बहुत बड़ी मदद की है. अब चना खरीदी से किसानों को आर्थिक मदद मिल सकेगी.

सीएम शिवराज ने ट्वीट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं कृषि मंत्री को धन्यवाद देता हूँ एवं उनका अभिनंदन करता हूँ कि उन्होंने हमारे आग्रह पर इसकी खरीदी की मंजूरी दी. किसान भाई अब निश्चिंत हो जाएँ!. तिवड़ा मिश्रित चने को खरीदने का रास्ता अब साफ हो गया है. आप 30 जून तक समर्थन मूल्य खरीदी केंद्रों पर अपना तिवड़ा मिश्रित चना बेच सकेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि देश के कई स्थानों में किसानों के चने में तिवड़े का मिश्रण होने के कारण इसे समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदा जा सका था. लेकिन अब मोदी सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है. जिससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी.

आपको बता दें कि बुधवार को हुई मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में किसानों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया था कि किसान अब कहीं भी अपनी फसल को बेच पाएगा. किसानों को अधिक दाम में अनाज बेचने की इजाजत मिली है.

ये भी पढ़ें: CG: बघेल सरकार ने घर खरीददारों को दी बड़ी राहत, पंजीयन शुल्क में मिलेगी ये छूट

इसी के साथ सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दी थी.अनाज, तेल, तिलहन, दाल, प्याज, आलू आदि को इससे बाहर कर दिया गया था. अब किसान मर्जी के मुताबिक निर्यात और भंडारण कर सकेंगे.

watch live tv: