मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान का मौसम, बीजेपी के बाद कांग्रेस का ग्वालियर कूच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh735388

मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान का मौसम, बीजेपी के बाद कांग्रेस का ग्वालियर कूच

कांग्रेस बीजेपी के सदस्यता अभियान पर लगातार हमला कर रही थी. बीजेपी के कार्यक्रम के दौरान दर्जनों कांग्रेसी नेताओं ने ग्वालियर में धरना में दिया था. बुधवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक दिग्गज नेता ग्वालियर पहुंच रहे हैं.

कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आज ग्वालियर में 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

ग्वालियर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस भी ग्वालियर-चंबल संभाग में धमाकेदार एंट्री करने जा रही है. आज दोपहर बाद कांग्रेस दिग्गज नेता प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. बीजेपी ने बीजेपी ने यह दावा किया कि 3 दिन में 76000 से अधिक कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए हैं. बीजेपी के इन दावों का जवाब देने के लिए कांग्रेस मैदान आ गई है.

कांग्रेस बीजेपी के सदस्यता अभियान पर लगातार हमला कर रही थी. बीजेपी के कार्यक्रम के दौरान दर्जनों कांग्रेसी नेताओं ने ग्वालियर में धरना में दिया था. बुधवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक दिग्गज नेता ग्वालियर पहुंच रहे हैं. यहां यह लोग मेला ग्राउंड के फैसिलिटेशन सेंटर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और लोगों को सदस्यता की दिलाएंगे.

सदस्यता अभियान में दिग्विजय सिंह को लगा आंकड़ों में झोल, बीजेपी बोली- जनसैलाब देख घबराई कांग्रेस

ये 16 सीटें तय करेंगी सरकार
इसके साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी के दावों की पोल भी खोलेंगे. गौरतलब है कि दोनों दलों के लिए ग्वालियर-चंबल संभाग बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वो इलाका है जो आने वाले समय में 16 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी को दावे को दिग्विजय सिंह फर्जीवाड़ा बताया था. उनके आरोप पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि हमारे पास पूरी लिस्ट और रिकॉर्ड है. इस क्षेत्र की सीटें ही सरकार तय करेंगी.

मायावती का भी है प्रभाव
उपचुनाव वाली ज्यादा तक सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग की हैं. यहां दलित मतदाता काफी अहम और निर्णायक माना जाता है. बसपा प्रमुख मायावती ने इन सीटों पर चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान करके पूर्व सीएम कमलनाथ की बेचैनी को बढ़ा दिया था तो कांग्रेस ने दलित वोट साधने के लिए बसपा में सेंधमारी शुरू कर दी है.

मिशन 27 के लिए कांग्रेस का ''राजीव गांधी बूथ संपर्क अभियान'', BJP बोली- कॉपी करने से नहीं चलेगा काम

बसपा छोड़ कांग्रेस में आए थे दिग्गज
बसपा नेता प्रागी लाल जाटव सहित दो दर्जन से अधिक नेताओं ने मायावती का साथ छोड़कर रविवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. जाटव पहले शिवपुरी के करेरा सीट से विधानसभा चुनाव लड़े थे और तीसरे नंबर पर थे. इसके अलावा डबरा नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष सत्य प्रकाशी बीएसपी कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं. ये दोनों नेता ग्वालियर-चंबल इलाके में बसपा का बड़ा चेहरा माने जाते थे. इससे पहले बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार, पूर्व विधायक सत्यप्रकाश और पूर्व सांसद देवराज सिंह पटेल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

ग्वालियर की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता की घर वापसी, BJP ने सफल बताया सदस्यता अभियान

कांग्रेस के ये दिग्गज खोलेंगे बीजेपी की पोल
पत्रकार वार्ता को शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक सिंह सहित म.प्र. विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एमपी प्रजापति, मप्र शासन के पूर्व सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह, पूर्व लोकनिर्माण मंत्री संज्जन सिंह वर्मा, पूर्व पशुपालन मंत्री लाखन सिंह, पूर्व नगरीय निकाय मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व उर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह, विधायक केपी सिंह, बाबू जंडेल, बैजनाथ कुशवाह, गोपाल सिंह चैहान, घनश्याम सिंह, प्रवीण पाठक आदि सबोंधित करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news