उपचुनाव से पहले EVM मशीनों में लगी आग से भड़की सियासत, EC पहुंची कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh761565

उपचुनाव से पहले EVM मशीनों में लगी आग से भड़की सियासत, EC पहुंची कांग्रेस

 मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं.इसी बीच ईवीएम मशीन में आग लग गई. खरगोन के पीजी कॉलेज में उस समय हड़कंप मच गया जब EVM  स्ट्रांग रूम में विस्फोट के बाद आग लग  गई.

फाइल फोटो

राकेश जैसवाल/ खरगोन: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं.इसी बीच ईवीएम मशीन में आग लग गई. खरगोन के पीजी कॉलेज में उस समय हड़कंप मच गया जब EVM  स्ट्रांग रूम में विस्फोट के बाद आग लग  गई. स्ट्रांग रूम से पैनल जलने और EVM के ऊपरी कवर जलने की दुर्गंध पूरे कॉलेज परिसर में फैल गई. प्रशासन और पुलिस समेत फायर फाइटर को सूचना दी गई. सभी तत्काल मौके पर पहुंचे. 

जानकारी के मुताबिक,  स्ट्रांग रूम में रखी लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल हुई खरगोन क्षेत्र की EVM मशीनों में आग लगी थी. सभी मशीनें जलने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि मौके पर खरगोन कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी शेलेन्द्र सिंह पहुंचे. उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से बात कर EVM मशीनें देखी और मौके पर सभी दलों के लोगों को बुलाया. 

वहीं मौके पर पहुंचे लोकसभा के हारे हुए  कांग्रेस प्रत्याक्षी गोविन्द मुजाल्दे और विधायक रवि जोशी ने साजिश के तहत EVM को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस विधायक ने बताया कि हमने न्यायालय में पिटीशियन लगाई हुई थी, कि ईवीएम को प्रभावित किया गया इसीलिए लोकसभा चुनाव में हमारी हार हुई. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने प्रशासन के साथ मिलकर साजिश करते हुए EVM को जलाया है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से जांच की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: मोदी अवतार में नजर आए कमलनाथ!, वही अंदाज, वही ललकार, क्या फिर बना पाएंगे सरकार?

वहीं कांग्रेस के हारे हुए लोकसभा प्रत्याक्षी गोविन्द मुजाल्दे ने कहा कि जब स्ट्रांग रूम में विद्युत कनेक्शन कटा हुआ है, ईवीएम मशीनों से बैटरियां निकली हुई है तो कैसे शार्ट -सर्किट होकर EVM स्ट्रांग रूम में आग लगी, यह जांच का विषय है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news