शाहरुख की डंकी फिल्म जबलपुर में सच हुई, विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2405926

शाहरुख की डंकी फिल्म जबलपुर में सच हुई, विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी

Malaysia job fraud: जबलपुर के इमरान को मलेशिया में नौकरी का झांसा देकर ठगा गया. मलेशिया में पहुंचने के बाद, उसे कोई काम या होटल नहीं मिला. भारतीय एंबेसी की मदद से इमरान वापस लौट सका.

Jabalpur News

Jabalpur News: कुछ समय पहले फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की एक फिल्म डंकी रिलीज हुई थी जिसमें वह अच्छी नौकरी के लालच में विदेश जाते हैं और फिर उन्हें वहां के हालातों का सामना करना पड़ता है और ऐसा ही कुछ हुआ जबलपुर के दो लोगों के साथ जो अच्छी नौकरी के लालच में मलेशिया गए, लेकिन उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यह कहानी जबलपुर शहर के निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद इमरान अंसारी और गोहलपुर निवासी सरफराज अहमद की है. दोनों वापस लौट आए हैं, लेकिन उनका कहना है कि मलेशिया में कई युवा फंसे हुए हैं. उन्हें अच्छी नौकरी का वादा करके भेजा गया था, उन्हें छोटे-मोटे काम करने पड़ रहे हैं. जिंदगी जानवरों जैसी है. दलालों का नेटवर्क जबलपुर, चेन्नई, थाईलैंड और मलेशिया के बैंकों से जुड़ा हुआ है. वहीं, मामले में पुलिस का कहना है कि आवेदन मिले हैं और दस्तावेजों के आधार पर जांच चल रही है.

नौकरी का झांसा देकर ठगी का शिकार 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जबलपुर के गोहलपुर क्षेत्र में रहने वाला 21 वर्षीय मोहम्मद इमरान को मलेशिया में नौकरी का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाया गया. इमरान ने प्रिंटिंग प्रेस की नौकरी छोड़कर मलेशिया जाने का निर्णय किया, जहां उसे अच्छी नौकरी और बेहतर जीवन का वादा किया गया था. इमरान ने इसके लिए कर्ज लेकर 90 हजार रुपये इश्तियाक उर्फ गांधी और उसके सहयोगी सलीम को दिए. मलेशिया पहुंचने के बाद, इमरान को न कोई होटल मिला, न ही कोई काम. उसके सारे सपने टूट गए और ठगी का एहसास हुआ. इमरान के पास पैसे नहीं थे और उसका वीजा तथा पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया था.

अब ट्रेन में भी मिलेगा शुगर-फ्री खाना! डायबिटीज रोगियों को रेलवे ने दी नई सुविधा

कटनी पिटाई मामले पर तू-तू-मैं-मैं... कांग्रेस ने एक साल पुराने वीडियो को भुनाया, तो बीजेपी तिलमिलाई

बता दें कि एक पाकिस्तानी एजेंट से मदद लेने की कोशिश भी असफल रही. इस कठिन परिस्थिति में, हरियाणा के एक शख्स ने इमरान की मदद की और उसे भारतीय एंबेसी तक पहुंचाया, जिससे इमरान की सुरक्षित वापसी संभव हो सकी. इस मामले में अन्य ठगी के शिकार लोगों की भी कहानियां सामने आई हैं. अब इमरान की शिकायत पर इश्तियाक और सलीम के खिलाफ कानूनी जांच शुरू हो गई है.

रिपोर्ट: कुलदीप बबेले (जबलपुर)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news