Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम सरकार पर FIR करने की मांग, जानें क्यों हो रहा धीरेंद्र शास्त्री का विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1883153

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम सरकार पर FIR करने की मांग, जानें क्यों हो रहा धीरेंद्र शास्त्री का विरोध

MP News: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मध्य प्रदेश के कटनी जिले में FIR दर्ज करने की मांग की गई है. वंशकार समाज के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर चक्का जाम कर दिया ओर खूब नारेबाजी की. इस दौरान बागेश्वर सरकार पर एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई.

 

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम सरकार पर FIR करने की मांग, जानें क्यों हो रहा धीरेंद्र शास्त्री का विरोध

Madhya Pradesh News: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मध्य प्रदेश के कटनी जिले में FIR दर्ज करने की मांग की गई है. धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप है कि उन्होंने 2 सितंबर को राजस्थान के सीकर जिले में कथा के दौरान वंशकार समाज के विरोध टिप्पणी की थी, जिसके विरोध में वंशकार समाज के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर चक्का जाम कर दिया ओर खूब नारेबाजी की. इस दौरान बागेश्वर सरकार पर एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई.

विरोध का नेतृत्व कर रहे एस एल वंशकार ने बताया कि 2 सितंबर को राजस्थान के सीकर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा कहने आए हुए थे. कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने बसोड़ वंशकार समाज के खिलाफ कुछ टिप्पणी कर दी थी. इसको लेकर नाराज वंशकार ने एक जुलूस निकाला और राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग की जा रही है. विरोध करने रहे लोगों ने धमकी दी थी कि अगर धीरेंद्र शास्त्री के ऊपर मामला दर्ज नहीं होता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सारी जवाबदारी प्रशासन की होगी.

शिवराज के गृह जिले में हो चुका विरोध
इससे पहले इसी बयान को लेकर वंशकार समाज ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में जमकर विरोध किया और FIR दर्ज करने की मांग की. इस दौरान समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा. साथ ही जल्द से जल्द से बागेश्वर बाबा की गिरफ्तारी की मांग की. वंशकार समाज के लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री का विरोध करते हुए उन पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है. समाज के लोगों का कहना है कि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए. उनकी टिप्पणी की वजह से पूरे समाज को दुख पहुंचा है.

प्रदेश में वंशकार समाज की 35 लाख आबादी
वंशकार समाज के लोगों ने बताया कि पूरे मध्य प्रदेश में वंशकार समाज की आबादी करीब 35 लाख है. बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर समाजजनों की भावनाओं को आहत किया है. ऐसा पहली बार नहीं है, जब छतरपुर जिला स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे हों. वे कई बार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छा चुके हैं. 

रिपोर्ट: नितिन चावरे, कटनी

 

Trending news