40 साल से अमिताभ बच्चन को यह बहन भेज रही थी राखी, KBC की हॉट सीट पर बताया "मैं ही हूं चिट्ठी वाली बहन"
Advertisement

40 साल से अमिताभ बच्चन को यह बहन भेज रही थी राखी, KBC की हॉट सीट पर बताया "मैं ही हूं चिट्ठी वाली बहन"

अमिताभ बच्चन को अपना भाई मानने वाली ग्वालियर की इस महिला का नाम है किरण बाजपेयी, जिसे 40 साल बाद किस्मत और अपने मुंह बोले भाई के प्रति उसके समर्पण ने आखिरकार अपने भाई अमिताभ बच्चन से मिलवा ही दिया. 

अपने मुंहबोले भाई अमिताभ बच्चन के साथ किरण वाजपेयी

वैभव शर्मा/ग्वालियर: देशभर में महानायक अमिताभ बच्चन के कई दीवाने हैं. कोई उन्हें अपना आदर्श मानता है तो कोई उनकी तरह बनना चाहता हैं. खास बात यह है कि इनमें से कई लोगों ने तो अमिताभ बच्चन को देखा भी नहीं है, लेकिन फिर भी वे उनके दिलों पर राज करते हैं. ग्वालियर में रहने वाली एक महिला की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. जिन्होंने अमिताभ बच्चन को देखा नहीं था, लेकिन फिर भी वे उन्हें पिछले 40 सालों से अपना भाई मानती है. अमिताभ की यह बहन पिछले 40 सालों से अपने मुंह बोले भाई को सैकड़ों किलोमीटर दूर राखी भेज रही थी. खास बात यह है कि अमिताभ भी उन्हें हर बार बधाई संदेश भेजते थे. लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हुई थी. फिर किस्मत ने कुछ ऐसा खेल दिखाया कि आखिर 40 साल बाद दोनों की मुलाकात हो ही गई. 

इस तरह हुई मुलाकात 
अमिताभ को अपना भाई मानने वाली ग्वालियर की इस महिला का नाम है किरण बाजपेयी, जिसे 40 साल बाद किस्मत और अपने मुंह बोले भाई के प्रति उसके समर्पण ने आखिरकार अपने भाई से मिलवा ही दिया. किरण लगभग पिछले 10 साल से केबीसी (KBC) में जाने का प्रयास कर रही थी, इस साल उनका केबीसी में सिलेक्शन हो गया है. सिलेक्शन के बाद किरण का 40 साल का इंतजार पूरा हुआ और वह अपने मुंह बोले भाई अमिताभ बच्चन के सामने पहुंच गई. 

ये भी पढ़ेंः रिकॉर्ड 43 दिन में 2800 KM: पैर गंवाने पर भी नहीं हारी हिम्मत, साइकिल से तय किया कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर

फिल्म देखकर अमिताभ को बनाया था भाई 
दरअसल, किरण वाजपेयी ने बताया कि बात 40 साल पुरानी है. उनका कोई बड़ा भाई नहीं था. जब वे 14 साल की थी तब उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म मजबूर देखी. वे फिल्म के एक सीन से इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने अपनी मां से कहा वे अमिताभ बच्चन को अपना भाई बनाना चाहती है और उन्हें राखी भेजेंगी. किरण की मां ने भी उन्हें इसके लिए इजाजत दे दी. इसके बाद से वे हर साल रक्षाबंधन पर उनको डाक के जरिये अमिताभ बच्चन को राखी भेजने लगी. खास बात यह है कि अमिताभ भी अपनी इस बहन के लिए राखी के बदले में स्नेह और आशीर्वाद पत्र के जरिए भेजते थे. भाई-बहन के प्यार का यह सिलसिला पिछले 40 साल से चल रहा था. लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हो पा रही थी. 

KBC के मंच पर खिल उठा अमिताभ और किरण का चेहरा 
किरण की इच्छा अपने मुंह बोले भाई से मिलने की थी, लेकिन सैकड़ों किलोमीटर दूर अमिताभ बच्चन से मुलाकात के लिए वे जा नहीं पा रही थी. लेकिन किसी को नहीं पता कि किस्मत कहां और कैसे मिला दें और वही हुआ. 10 साल से चल रही किरण की कोशिश आखिरकार सफल हो गई और इस बार उनका सिलेक्शन केबीसी में हो गया. केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचकर जब किरण ने अमिताभ को अपना परिचय दिया. तो अमिताभ बच्चन का चेहरा खुशी से झूम उठा. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल हो, पोर्न फिल्मों पर बैन लगाने की बात भी कही

बहन से मिलकर खुश हुए अमिताभ 
किरण ने जब अमिताभ को बताया कि वे उनके मुंह बोले भाई है और वह पिछले 40 सालों से उन्हें राखी भेज रही है, यह सुनकर अमिताभ बच्चन ने किरण को गले लगाया और वह अपनी बहन को देखकर काफी खुश हुए. क्योंकि अमिताभ भी अपनी इस बहन को जानते तो थे. लेकिन मिले नहीं थे. दोनों एक दूसरे से मिलकर बहुत खुश हुए. 

अब राखी से नहीं फोन पर देना बधाई संदेश 
किरण ने करीब ढाई घंटे तक केबीसी खेला इस दौरान उनकी अपने भाई अमिताभ बच्चन से खूब बातचीत हुई. इस दौरान किरण ने अमिताभ से कहा वे उनकी राखी के जवाब में अब तक पत्र के जरिए बधाई संदेश भेजते थे. लेकिन अब वे फोन लगाकर उन्हें बधाई देंगे. उनकी इस मांग को अमिताभ ने भी मान लिया, उन्होंने भी अब हर राखी पर किरण को फोन पर बधाई देने की बात कही. 

16 जनवरी को दिखेगा एपिसोड 
किरण वाजपेयी ने बताया कि केबीसी में उनका यह एपिसोड 16 जनवरी यानि गुरुवार को टेलीकास्ट होने बाला है. किरण ने बताया कि अमिताभ बच्चन से उनकी मुलाकात होना किसी से सपने से कम नहीं था. अमिताभ ने भी उन्हें आश्वासन दिया है कि वे जब भी ग्वालियर आएंगे. तो उनके घर जरुर जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः विराट और धोनी ही नहीं ये भारतीय क्रिकेटर्स भी हैं 'लाडली' के पिता, देखें Photos

WATCH LIVE TV

Trending news