आज ग्वालियर-चंबल को मिलेगा विकास का तोहफा, मोहन सरकार का पहला सबसे बड़ा इन्वेस्टर्स समिट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403387

आज ग्वालियर-चंबल को मिलेगा विकास का तोहफा, मोहन सरकार का पहला सबसे बड़ा इन्वेस्टर्स समिट

Regional Industry Conclave Gwalior: ग्वालियर में आज से रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की शुरुआत हो रही है. मोहन सरकार की ओर से कराई जा रही यह अब तक सबसे बड़ी इन्वेस्टर्स समिट मानी जा रही है, जिस पर देश-विदेश के उद्योगपतियों की नजर है. 

आज ग्वालियर-चंबल को मिलेगा विकास का तोहफा, मोहन सरकार का पहला सबसे बड़ा इन्वेस्टर्स समिट

Madhya Pradesh Invester Summit: ग्वालियर में बुधवार से रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव शुरू होने जा रहा है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की सभी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं, जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी इन्वेस्टर पहुंचने वाले हैं. इस इन्वेस्टर्स समिट पर देश-विदेश की नजर रहेगी. माना जा रहा है कि मोहन सरकार की ओर से कराई जा रही यह अब तक सबसे बड़ी इन्वेस्टर्स समिट होगी. ग्वालियर-चंबल रीजन की देश के सभी प्रमुख क्षेत्रों और औद्योगिक इलाकों से बेहतर कनेक्टिविटी के चलते ज्यादा इन्वेस्टर्स रुचि दिखा सकते हैं. इन्वेस्टर समिट में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल होंगे.

ग्वालियर में आज होने वाली इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम ने एक दिन पहले कहा कि हमारी सरकार औद्योगीकरण का काम काम कर रही है. रीजनल स्तर पर सफलता मिल रही है. इंडस्ट्री का ये एक यज्ञ है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी खूब उत्साह देखने को मिलेगा. डबल इंजन की सरकार में लगातार विकास कार्य तेज होंगे.

संगीत धानी ग्वालियर सज-धजकर तैयार
इधर, एक दिन पहले ग्वालियर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव स्थल का जायजा लिया. राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होने वाले इस समिट में शामिल होने देश-विदेश से इन्वेस्टर पहुंचने वाले हैं. यह समिट ग्वालियर-चम्बल अंचल के लिए बहुत खास होने वाला है. साथ ही देशी-विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए संगीत धानी ग्वालियर सज-धजकर तैयार हो गई है. 

ये भी पढ़ें-  सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

प्रदेश की 22 इकाईयों का वर्चुअल भूमिपूजन व लोकार्पण
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में बुधवार को सुबह राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय के दत्तोपंत ठेंगड़ी सभागार में कॉन्क्लेव का उदघाटन सत्र आयोजित होगा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस अवसर पर ग्वालियर-चंबल अंचल की 10 औद्योगिक इकाईयों सहित प्रदेश की 22 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे. साथ ही नवीन इकाईयों को आशय पत्र भी वितरित किए जायेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव “इन्वेस्ट एमपी” पोर्टल भी लांच करेंगे. 

ये भी पढ़ें-  DNA रिपोर्ट हुई फेल, पसीने और थूक से सुलझी मौत की गुत्थी, सौतेला भाई निकला कातिल

कई कंपनियों के प्रतिनिधि हो रहे शामिल
चैंबर ऑफ़ कॉमर्स अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट सहित प्रदेश के कई मंत्री एवं जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. साथ ही ग्वालियर में आयोजित होने जा रहे “रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव” में अडानी पोर्ट्स एवं एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध संचालक करने अडानी सहित रिलायंस इण्डस्ट्रीज, एजीआई ग्रीन पैक, एक्सेंचर इण्डस्ट्रीज, प्राइम गोल्ड, ओएफवी टेक, बीआर ग्रुप, मार्बल विनायल्स व मॉर्डन टेक्नो जैसी जानी-मानी कंपनियों के वरिष्ठ संचालक व अधिकारी औद्योगिक निवेश लेकर आने वाले हैं. रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जिसमें ग्वालियर जिले में लगभग 3 हजार के करीब पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी को तैनात किए गए हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news