close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में फिर भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राज्य के कई हिस्सों में घने बादल छाए हुए हैं और बौछारें पड़ रही हैं. वहीं अन्य कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

मध्य प्रदेश में फिर भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: मध्यप्रदेश में आसमानी आफत कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के कई जिलों में रह-रह कर हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. दमोह जिले में जारी लगातार बारिश के बाद हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है और इस पानी की वजह से जनजीवन अच्छा खासा प्रभावित है. जिले के कई गावं जलमग्न है, तो कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा हुआ है. वहीं मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जिसके चलते प्रशासन ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और तटीय ओडिशा में कम दवाब का क्षेत्र बनने के कारण राज्य में बारिश का दौर जारी है. वहीं कम दवाब के क्षेत्र का असर राज्य के पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बढ़ने की संभावना बनी हुई है. रविवार को राज्य के कई हिस्सों में घने बादल छाए हुए हैं और बौछारें पड़ रही हैं. वहीं अन्य कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भोपाल, श्योपुर कलां, दमोह, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, रायसेन, खंडवा, बैतूल, होशंगाबाद, उज्जैन, रतलाम, खरगोन आदि स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

देखें लाइव टीवी

VIDEO: उफनती नदी पार करने की कोशिश में पानी के सैलाब में बहा युवक, घंटों बाद भी नहीं मिला सुराग

राज्य में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री, इंदौर का 21.8 डिग्री, ग्वालियर का 23.3 डिग्री और जबलपुर का 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री, इंदौर का 27.7 डिग्री, ग्वालियर का 32.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. बता दें बैतूल शहर में बीते शनिवार को 86 मिमी बारिश हुई थी, वहीं छतरपुर के राजनगर में 158.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.

(इनपुटः आईएएनएस से भी)