IAF New Jobs 2021: 255 पदों पर निकली भर्ती, 13 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन
Advertisement

IAF New Jobs 2021: 255 पदों पर निकली भर्ती, 13 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 13 मार्च है. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑनलाइन आवेदन निर्धारित तिथि से पहले कर दें, क्योंकि बाद में किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

IAF New Jobs 2021: 255 पदों पर निकली भर्ती, 13 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

नई दिल्ली. Indian Airforce Jobs 2021: भारतीय सेना में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है. भारतीय वायु सेना ने साउथ वेस्टर्न एयर कमांड में ग्रुप सी सिविलियन के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं. जो युवा इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Holi पर मिलेगा कन्फर्म टिकट ! रेलवे करने जा रहा यह खास इंतजाम, जानें यहां

भारतीय वायु सेना की तरफ से इस भर्ती के जरिए कुल 255 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. चयन प्रक्रिया सहित अन्य चीजों से जुड़ी डिटेल्स अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://indianairforce.nic.in/content/south-western-air-command पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 13 मार्च है. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑनलाइन आवेदन निर्धारित तिथि से पहले कर दें, क्योंकि बाद में किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

आवेदन की योग्यता 
अलग-अलग पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की योग्यता अलग-अलग है. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर लें.

फॉर्म फीस
इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी कैटेगरी के अभ्यर्थी को फीस नहीं देनी होगी.

`प्रेमी से ही शादी करनी है`, `नया घर बनाना है` विघ्नहर्ता को मिल रही हैं ऐसी-ऐसी प्रार्थनाएं...

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिसकी आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष है. आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर लें. 

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थियों को फॉर्म पत्र को पूरी तरह से भरकर मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स के साथ नोटिफिकेशन जारी होने के 30 दिनों के अंदर नोटिफिकेशन में दिए गए एयर फोर्स स्टेशन के पते पर डाक द्वारा जमा करना होगा. 

आयरन के लिए आप भी लोहे की कड़ाही में बनाते हैं खाना? न करें यह गलती, हो सकती है ये परेशानी

WATCH LIVE TV-

Trending news