Holi पर मिलेगा कन्फर्म टिकट ! रेलवे करने जा रहा यह खास इंतजाम, जानें यहां
Advertisement

Holi पर मिलेगा कन्फर्म टिकट ! रेलवे करने जा रहा यह खास इंतजाम, जानें यहां

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तर भारत सहित अन्य राज्यों में होली के पर्व को धूम-धूम के साथ मनाया जाता है. जिसकी वजह से लोग यह त्योहार अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं.

Holi पर मिलेगा कन्फर्म टिकट ! रेलवे करने जा रहा यह खास इंतजाम, जानें यहां

नई दिल्ली. होली पर घर जाने के लिए अगर आप भी सोच रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. त्योहार पर यात्री आसानी के साथ अपने घर पहुंच सकें, इसके लिए भारतीय रेलवे ट्रेनों की संख्या बढ़ाएगा. हालांकि अभी तक इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे यात्री ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने पर विचार कर रहा है.

मंडला में नक्सलियों से मुठभेड़, पुलिस ने 14-14 लाख के दो इनामी किए ढेर

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तर भारत सहित अन्य राज्यों में होली के पर्व को धूम-धूम के साथ मनाया जाता है. जिसकी वजह से लोग यह त्योहार अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं. इस मौके पर दूसरे शहरों में रहने वाले लोग अपने घर जाते हैं. इस वजह से ट्रेन में भीड़ बढ़ जाती है. कई बार कुछ लोग टिकट नहीं मिल पाने की वजह से घर नहीं पहुंच पाते हैं. इसी को ध्यान में रखकर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी. 

इन राज्यों के यात्रियों को होगा फायदा
भारतीय रेलवे द्वारा नई ट्रेनों के संचालन से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे राज्‍यों की ओर जाने वाले लाखों यात्रियों को फायदा मिलेगा. और वे आसानी से अपने घर पहुंच सकेंगे.

उज्जैन में बीजेपी का प्रशिक्षण शिविर: ''विधायकों और कार्यकर्ताओं को चेतावनी के साथ सीख''

फिलहाल भारतीय रेलवे द्वारा अभी 65% मेल और एक्सप्रेस ट्रेन ही चलाया जा रहा है. भारतीय रेलवे द्वारा इनकी संख्या में समय-समय पर इजाफा भी किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे द्वारा जनवरी में 250 से ज्‍यादा ट्रेनें चलाई गई हैं. आगे भी इनकी संख्‍या में बढ़ोतरी की जाएगी. 

आयरन के लिए आप भी लोहे की कड़ाही में बनाते हैं खाना? न करें यह गलती, हो सकती है ये परेशानी

VIDEO: एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग शादी, सात फेरे के बाद चंदू की हुईं हसीना और सुंदरी

WATCH LIVE TV-

Trending news