जमवारामगढ़ में अधिकारियों की अनदेखी, काम कराने के लिए भटक रहे ग्रामीण
Advertisement

जमवारामगढ़ में अधिकारियों की अनदेखी, काम कराने के लिए भटक रहे ग्रामीण

जमवारामगढ़ उपखंड की ताला उपतहसील में जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है.

जमवारामगढ़ में अधिकारियों की अनदेखी, काम कराने के लिए भटक रहे ग्रामीण

Jamwa Ramgarh: जयपुर  के जमवारामगढ़ उपखंड की ताला उपतहसील में जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. ऐसे में ग्रामीणों को पंजीयन सहित अन्य कार्य के लिए जमवारामगढ़ तहसील मुख्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. मामले में जिम्मेदार अधिकारी इसमे तकनीकी समस्या का हवाला दे रहे हैं. 

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री बजट घोषणा में 28 मई 2021 को ताला उपतहसील की घोषणा हुई थी. उपतहसील खुलने के बाद ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर समस्याओं का समाधान होने की आश जगी थी, लेकिन मामले को 15 माह बीत जाने के बाद भी आमजन राजस्व कार्यों के लिए उपतहसील के चक्कर काट रहा है.  

ऐसे में उपतहसील अधीनस्थ आने वाली गठवाड़ी, ताला, धौला, बोबाड़ी, जयचन्दपुरा, राजपुरवास ताला, बिलोद के 37 गांवों के लोगों को पंजीयन सहित अन्य कार्यों के लिए 40 किमी दूर जमवारामगढ़ जाना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो माह पूर्व ताला उपतहसील में पंजीयन की सुविधा शुरू करने की घोषणा की थी.  उपतहसील में कार्य नहीं होने से ग्रामीण लामबंद होने लगे हैं. 

ग्रामीणों ने जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. मामले को लेकर जमवारामगढ़ उपखंड अधिकारी चिमनलाल मीणा ने बताया कि तकनीकी समस्या के चलते ताला उपतहसील में पंजीयन सहित कार्यों में समस्या आ रही है. जल्द परेशानी को दुरुस्त कर पंजीयन का कार्य शुरू करवाया जाएगा, लेकिन जब तक ग्रामीणों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Dalit student death case in Jalore: प्यास बुझाने के लिए छात्र ने छूई थी मटकी, नाराज टीचर ने इतना पीटा की हो गई मौत..

इस प्रकार अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं. उसके देखते ग्रामीण काफी परेशान है. अगर इस पर गौर नहीं किया गया तो ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि इसके लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसका जिम्मेदार प्रशासन खुद रहेगा. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Video: बीकानेर में हिजाब पहने लड़कियां मदरसे से तिरंगा लेकर निकलीं, बोलीं- मेरी जान तिरंगा है

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर

 

Trending news