JEE Main Exam 2021: एंजाइटी से बचने के लिए 'अभ्यास ऐप' से करें प्रैक्टिस, तुरंत मिलेगा रिजल्ट, अब तक 10 लाख डाउनलोड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh842330

JEE Main Exam 2021: एंजाइटी से बचने के लिए 'अभ्यास ऐप' से करें प्रैक्टिस, तुरंत मिलेगा रिजल्ट, अब तक 10 लाख डाउनलोड

'अभ्यास ऐप' पर जेईई मेन परीक्षा के 100 प्रैक्टिस सेट अपलोड हैं, जो हिंदी और इंग्लिश दोनों विषयों में हैं. 'अभ्यास ऐप' को नेशन टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई में की परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. 

JEE Main Exam 2021: एंजाइटी से बचने के लिए 'अभ्यास ऐप' से करें प्रैक्टिस, तुरंत मिलेगा रिजल्ट,  अब तक 10 लाख डाउनलोड

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ जेईई मेन 2021 की परीक्षाएं 26 फरवरी से आयोजित की जाएंगी. जेईई मेन के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब यह परीक्षा साल में 4 बार आयोजित की जाएगी. एनटीए द्वारा ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि छात्रों को अच्छा स्कोर करने के लिए मौका मिल सके. वहीं, परीक्षा से पहले छात्र अच्छी तैयारी कर सकें, इसलिए 'अभ्यास ऐप' से प्रैक्टिस कर रहे हैं और प्रैक्टिस सेट जमा करते ही उन्हें तुरंत रिजल्ट भी मिल जा रहा है. यही कारण है कि अब तक इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स डाउनलोड कर चुके हैं.

Alert: इस बैंक के हैं कस्टमर तो 28 फरवरी तक ले लें नया IFSC कोड, वरना नहीं कर सकेंगे Online ट्रांजेक्शन

ऐप पर अपलोड हैं 100 प्रैक्टिस पेपर
'अभ्यास ऐप' पर जेईई मेन परीक्षा के 100 प्रैक्टिस सेट अपलोड हैं, जो हिंदी और इंग्लिश दोनों विषयों में हैं. 'अभ्यास ऐप' को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई मेंन की परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. 

एंजाइटी से बचने के लिए छात्र जरूर करें प्रैक्टिस
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि परीक्षा नजदीक आने पर कई छात्रों में एंजाइटी होने लगती है. उन्हें लगता है कि एग्जाम में उनसे गलती हो जाएगी. या फिर हो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे. ऐसे में छात्रों के लिए एक्सपर्ट की सलाह है कि वे ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस सेट को हल करें. ताकि आत्मविश्वास बढ़ा रहे.

इस बार परीक्षा में भी हुआ है बड़ा बदलाव
कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार जेईई मेन की परीक्षा में बदलाव किया गया है. जिसके अनुसार अब परीक्षा में 90 सवाल आएंगे और छात्रों को इनमें से सिर्फ 75 सवालों के ही जवाब देने होंगे. इस बार मेरिट लिस्ट चारों सत्रों में बेस्ट अंक के आधार तैयार की जाएगी.

MPBSE Board Exam 2021: पुराने पैटर्न पर होंगी 10वीं/12वीं की परीक्षाएं, नया निर्देश निरस्त

इस तारीख जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड
जानकारी के मुताबिक एनटीए की तरफ से जेईई मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 10 फरवरी तक जारी किया जा सकता है. इसलिए जो छात्र जेईई मेन की परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें.

VIDEO: एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग शादी, सात फेरे के बाद चंदू की हुईं हसीना और सुंदरी

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह

WATCH LIVE TV-

Trending news