Navratri 2023: अष्टमी और नवमी के दिन जरूर खरीदें ये चीजें, होगी पैसों की बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923950

Navratri 2023: अष्टमी और नवमी के दिन जरूर खरीदें ये चीजें, होगी पैसों की बरसात

Navratri 2023: नवरात्रि का पावन पर्व मां दुर्गा को समर्पित है. हिंदू धर्म में नवरात्रि एक महत्वपूर्ण त्योहार है. कहते है कि इस अवसर पर कुछ समानों का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं किन अष्टमी और नवमी के दिन किन चीजों को खरीदना शुभ माना जाता है.

 

Navratri 2023: अष्टमी और नवमी के दिन जरूर खरीदें ये चीजें, होगी पैसों की बरसात

Navratri 2023: नवरात्रि का पावन पर्व मां दुर्गा को समर्पित है. हिंदू धर्म में नवरात्रि एक महत्वपूर्ण त्योहार है. कहते है कि इस अवसर पर कुछ समानों का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा की पूजा की जाती है. मान्यता है कि इस  अवसर पर कोई भी शुभ कार्य करने से मां दुर्गा का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. आइए जानते हैं किन अष्टमी और नवमी के दिन किन चीजों को खरीदना शुभ माना जाता है.

चांदी का सिक्का
नवरात्रि के शुभ अवसर पर चांदी का सिक्का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. कहते है कि जिस व्यक्ति के जीवन में चंद्रदोष होता है, उसे चांदी का सिक्का जरूर खरीदना चाहिए.

पीतल का कलश
नवरात्रि के समय पीतल का कलश खरीदना भी बेहद शुभ माना जाता है. पीतल के कलश को शुभ माना जाता है. इसे खरीदने से  ग्रहदोष से मुक्ति मिल सकती है.

श्रृंगार सामग्री
नवरात्रि के शुभ अवसर पर श्रृंगार सामग्री खरीदना भी शुभ माना जाता है. कहते है कि नवमी के दिन चढ़ाना सौभाग्य की प्राप्ति के लिए शुभ माना जाता है. क्योंकि नवरात्रि मां दुर्गा को समर्पित होता है.

मोरपंख
मोरपंख को भी बेहद शुभ माना जाता है. इसे घर में रखने से मां दुर्गा और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसलिए घर पर मोरपंख रखना बेहद शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Vastu Upay: घर की इस दिशा में रखें मां लक्ष्मी की फोटो, खुल जाएंगे भाग्य के द्वार, मुंह छुपाकर भागेगी कंगाली

 

मौली
नवरात्रि के शुभ अवसर पर मौली खरीदना और पहनना भी बेहद शुभ माना जाता है. कहते है कि मौली खरीदने से मां दुर्गा का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है.

वाहन
यदि आप नए वाहन खरीदने का सोच रहे है तो नवरात्रि का दिन इसके लिए सबसे अच्छा है. मान्यता है कि नवरात्रि  के अवसर पर नए वाहन खरीदने से मां दुर्गा का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. नवरात्रि के दौरान नए वाहन को खरीदना शुभ माना जाता है.

Trending news