close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव नतीजेः पत्नी अमृता के साथ मंदिर पहुंचे दिग्विजय, साध्वी प्रज्ञा ने पूजा के साथ की दिन की शुरुआत

भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने सुबह ब्रह्म मुहर्त में साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपने निवास पर सूर्य को अर्ध्य दिया. वहीं आज साध्वी प्रज्ञा अपना 68 घंटे का मौन व्रत भी तोड़ेंगी.

लोकसभा चुनाव नतीजेः पत्नी अमृता के साथ मंदिर पहुंचे दिग्विजय, साध्वी प्रज्ञा ने पूजा के साथ की दिन की शुरुआत
फाइल फोटो

नई दिल्लीः भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह काउंटिंग से पहले भोपाल के पुरानी जेल स्थित स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे, जहां उन्होंने स्ट्रॉन्ग रूम का जायजा लिया और फिर कार्यकर्ताओं से बात की. बता दें स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचने से पहले दिग्विजय पत्नी अमृता के साथ भोपाल के झरनेश्वर मंदिर पहुंचे थे, जहां माथा टेकने के बाद दिग्विजय ने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का आशीर्वाद लिया और फिर उसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम के लिए रवाना हो गए. वहीं भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने सुबह ब्रह्म मुहर्त में साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपने निवास पर सूर्य को अर्ध्य दिया. वहीं आज साध्वी प्रज्ञा अपना 68 घंटे का मौन व्रत भी तोड़ेंगी.

बता दें 20 मई को दोपहर 12:47 बजे ट्वीट किया था कि वह प्रायश्चित के लिए 21 प्रहर के मौन और कठोर तपस्या पर जा रही है. वहीं ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह काउंटिंग शुरू होने के ठीक पहले मतगणना स्थल पहुंचे और मतगणना कक्षों में जाकर काउंटिंग एजेंटों से मुलाकात की. अशोक सिंह का कहना है कि जो कार्यकर्ता उनके लिए सुबह से लगे हुए हैं और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए काउंटिंग स्थल पर पहुंचे हैं.

गुटबाजी से जूझ रही है मध्य प्रदेश कांग्रेस, पार्टी के महामंत्री ने विधायक पर धमकी देने का लगाया आरोप

साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. ईवीएम में होने वाली छेड़छाड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब देश के 22 दल इस बात को कह रहे हैं कि ईवीएम से नहीं मत पत्रों से मतदान कराया जाना चाहिए तो चुनाव आयोग को क्या दिक्कत है. बहुत सारे देशों में ईवीएम बंद हो गई है, लेकिन भारत में अभी भी प्रचलन में है.

भोपाल में 3 लेयर में हो रही EVM स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, हर तरफ कैमरे और CRPF के जवान तैनात

बता दें भोपाल की पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम में बुधवार देर रात 40 सेकंड तक सीसीटीवी कैमरा बंद होने के कारण बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर और दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने हंगामा कर दिया. प्रशासन ने बीजेपी और कांग्रेस के एक-एक प्रतिनिधि को स्ट्रांग रूम में अंदर ले जाकर ईवीएम दिखाई, जिसके बाद मामला शांत हुआ था.