Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में गृह मंत्री अमित शाह की रैली! अबेंडकर जयंती पर आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में गृह मंत्री अमित शाह की रैली! अबेंडकर जयंती पर आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

amit shah rally in chhattisgarh

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने डॉ. अंबेडकर जयंती पर बाबा साहब को याद करते हुए आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी आरक्षण खत्म नहीं करेगी और न ही कांग्रेस को इसे खत्म करने देगी. इस दौरान अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राजनांदगांव से उम्मीदवार भूपेश बघेल पर जमकर हमला बोला है.

खैरागढ़ में गृह मंत्री ने भरी हुंकार
राजनांदगांव के खैरागढ़ से जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज अंबेडकर जयंती है और पूरा देश हमारे संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर जी को याद कर रहा है. इस देश के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और गरीबों के लिए बाबा साहब के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता.

आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान
राजनांदगांव से बीजेपी प्रत्याशी और सांसद संतोष पांडे का समर्थन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने टीवी पर देखा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन कहते हैं कि मोदी संविधान बदल देंगे और उनके दूसरे नेता कहते हैं कि मोदी आरक्षण खत्म कर देंगे. मैं छत्तीसगढ़ की जनता से कहना चाहता हूं कि जब तक भाजपा की सरकार है, आरक्षण पर आंच नहीं आने दी जाएगी. आरक्षण चाहे आदिवासियों का हो, दलितों का हो, पिछड़ों का हो, न तो भाजपा आरक्षण खत्म करेगी और न ही कांग्रेस को करने देगी. ये लोग सिर्फ झूठ का कारोबार करते आये हैं.

 

ये भी पढ़ें : CM साय ने BJP के 'संकल्प पत्र' को बताया ट्रेलर, तीसरी आर्थिक शक्ति बनने पर किया बड़ा दावा

3 साल में नक्सलवाद को खत्म करेगी भाजपा

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में तीन साल के अंदर नक्सलवाद खत्म करने का वादा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दो कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने का काम किया है. अगर मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो हम छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद मुक्त राज्य बनाने के लिए काम करेंगे. कांग्रेस सरकार के दौरान नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई धीमी हो गई थी. छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की जोड़ी ने नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी है.

पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
छत्तीसगढ़ की पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान हुए महादेव ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी घोटाले को लेकर शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश में बहुत सारे घोटाले हुए लेकिन भगवान के नाम पर कोई घोटाला नहीं हुआ. भूपेश बघेल ने महादेव को भी नहीं छोड़ा और 508 करोड़ रुपए का महादेव ऐप घोटाला कर दिया. देश में 2जी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, पनडुब्बी घोटाला हुआ, लेकिन किसी का नाम भगवान से नहीं जोड़ा गया.

आपको बता दें कि राजनांदगांव सीट लोकसभा चुनाव में हाईप्रोफाइल सीट मानी जा रही है. इस सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी.

Trending news