नामांकन के बहाने महाकौशल में दिखेगा BJP का शक्ति प्रदर्शन, छिंदवाड़ा-बालाघाट में CM मोहन संभालेंगे मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2175667

नामांकन के बहाने महाकौशल में दिखेगा BJP का शक्ति प्रदर्शन, छिंदवाड़ा-बालाघाट में CM मोहन संभालेंगे मोर्चा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नामांकन जमा करने का आज आखिरी दिन है, छिंदवाड़ा और बालाघाट में आज बीजेपी के प्रत्याशी नामांकन जमा करेंगे. 

बीजेपी का मेगा शो

MP Politics: छिंदवाड़ा और बालाघाट लोकसभा सीट पर आज बीजेपी के प्रत्याशी नामांकन जमा करेंगे. सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा खुद प्रत्याशियों का नामांकन जमा करवाएंगे. खास बात यह है कि नामांकन के बहाने एक तरह से बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन दिखेगा. कल छिंदवाड़ा में नकुलनाथ ने भी नामांकन जमा किया था, जिसमें कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे थे, वहीं आज बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के नामांकन में भी बीजेपी के सभी दिग्गज मौजूद रहेंगे. 

छिंदवाड़ा में दम दिखाएगी BJP 

छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के नामांकन में सीएम मोहन यादव, वीडी शर्मा के साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल भी शामिल होंगे. नामांकन के पहले रोड शो होगा, जबकि नामांकन के बाद चुनावी सभा होगी. क्योंकि बीजेपी नामांकन के इस मौके को भुनाने में जुटी है. वहीं बालाघाट में भी सीएम मोहन यादव बीजेपी प्रत्याशी डॉ. भारती पारधी का नामांकन जमा करवाएंगे. 

fallback

जबलपुर में आशीष दुबे का भी होगा नामांकन 

जबलपुर में भी आज बीजेपी प्रत्याशी आशीष दुबे नामांकन जमा करेंगे. उनके नामांकन में भी बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. सीएम मोहन यादव आशीष दुबे के नामांकन में भी शामिल होंगे. वह सबसे पहले सुबह  10 बजकर 30 मिनट पर भोपाल से जबलपुर पहुंचेंगे और रोड शो के बाद बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन जमा करवाएंगे. जबलपुर में कांग्रेस ने इस बार ओबीसी कार्ड खेलते हुए दिनेश यादव को प्रत्याशी बनाया है. 

पहले चरण में 6 सीटों पर वोटिंग

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिनमें जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सीधी और शहडोल शामिल हैं, 2019 में केवल छिंदवाड़ा को छोड़कर बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. इन सभी सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है, ऐसे में नामांकन के बाद प्रचार का दौर शुरू हो जाएगा. इससे पहले सीधी, मंडला और शहडोल में बीजेपी प्रत्याशी अपना नामांकन जमा कर चुके हैं.  

बता दें कि अब तक सभी 6 लोकसभा सीटों पर 49 उम्मीदवारों ने 64 नामांकन जमा किए हैं, बीजेपी कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों ने भी यहां नामांकन जमा किए हैं. सीधी सीट पर अब तक 14, शहडोल और जबलपुर में 8-8 जबकि मंडला में 12, बालाघाट में 10 और छिंदवाड़ा में भी 12 नामांकन जमा हुए हैं. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Dhar Bhojshala Survey: भोजशाला में ASI सर्वे का छठवां दिन, हिन्दू- मुस्लिम पक्षकारों की मौजूदगी में होगा सर्वे

Trending news