MP में मौसम बना नेताओं का सिरदर्द, हवाई यात्रा से लेकर सड़क मार्ग तक हर जगह परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2204698

MP में मौसम बना नेताओं का सिरदर्द, हवाई यात्रा से लेकर सड़क मार्ग तक हर जगह परेशानी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है, लेकिन मौसम में हो रहा यह परिवर्तन नेताओं के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. 

मौसम ने बिगाड़ा नेताओं का खेल

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है, मौसम विभाग ने इस हफ्ते भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में मौसम में हो रहा यह बदलाव चुनावी प्रचार में जुटे नेताओं के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है, क्योंकि मौसम खराब होने की वजह से नेताओं को प्रचार में परेशानियां आ रही हैं, स्टार प्रचारक न तो प्रचार के लिए आ पा रहे हैं, जबकि प्रत्याशी भी समय से अपने क्षेत्र में जा पा रहे हैं. ऐसे में मौसम फिलहाल नेताओं का सिरदर्द बन गया है. 

हवाई यात्रा में दिक्कत 

दरअसल, खराब मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी हवाई यात्रा में आ रही है, क्योंकि मौसम बिगड़ने की वजह से हेलीकॉप्टर उड़ नहीं पाता है, ऐसे में स्टार प्रचारक भी नेताओं की सभाओं में नहीं पहुंच पा रहे हैं, जबकि मौसम खराब होने की वजह से ज्यादा सभाएं भी तय नहीं हो पा रही है. खास बात यह भी है कि जिन लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण के लिए मतदान है, उन जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. ऐसे में नेता हवाई यात्रा से ज्यादा सड़क मार्ग पर निर्भर हैं, लेकिन यहां भी परेशानी हो रही है, क्योंकि सड़क मार्ग में भी धूल आंधी तूफान जैसी संभावनाएं बनी है, ऐसे में ज्यादातर एरिया को आसानी से कवर नहीं कि किया जा पा रहा है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी भोपाल के साथ विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल जैसे जिलों में सोमवार को भी बारिश होने की पूरी संभावना है, ऐसे में यहां प्रचार को सीमित रखा जा सकता है. दरअसल, बारिश के चलते सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना ग्रामीण इलाकों में करना पड़ रहा है, क्योंकि ग्रामीण इलाके में जाने में परेशानी हो रही है. इसलिए नेताओं ने टेक्नालॉजी का सहारा भी लिया है, कई जिलों में अब तक वर्चुअली भी प्रचार किया जा चुका है. जबकि खराब मौसम का असर 19 अप्रैल को होने वाली वोटिंग पर भी पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ेंः सपा के गढ़ को भेदने की तैयारी में बीजेपी, CM मोहन यादव की मैनपुरी में आज बड़ी जनसभा

सभा में भीड़ जुटाना की परेशानी 

खराब मौसम की एक वजह सभा में भीड़ जुटाना भी है, दरअसल, अगर किसी बड़े नेता की सभा आयोजित होती है, लेकिन मौसम की वजह से सभा में भीड़ जुटाना भी मुश्किल हो रहा है, क्योंकि खराब मौसम की वजह से लोग सभाओं में नहीं पहुंचते हैं. बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ दूसरे दलों के प्रत्याशी भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं. 

चार चरणों में होने हैं चुनाव 

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होने हैं, पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 27 अप्रैल को होगी और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा, चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा, ऐसे में पहले और दूसरे चरण में जिन लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, वहां मौसम को लेकर सबसे ज्यादा नेता परेशान नजर आ रहे हैं. क्योंकि इन्हीं सीटों पर बारिश अब तक हुई है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी सफलता, नक्सलियों की साजिश हुई नाकाम, 7 गिरफ्तार

Trending news