मध्य प्रदेशः नौतपे में अचानक बदला मौसम, कई इलाकों में बौछारें पड़ने से लोगों को मिली गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh534717

मध्य प्रदेशः नौतपे में अचानक बदला मौसम, कई इलाकों में बौछारें पड़ने से लोगों को मिली गर्मी से राहत

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों मे बौछारें पड़ने से तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख बदलकर दक्षिण-पश्चिमी हुआ है, साथ ही हवाएं चल रही हैं, जिससे आद्रता का असर बढ़ा है. 

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गर्मी का असर बना हुआ है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में गर्मी से राहत के आसार जताए हैं. राज्य में रविवार की सुबह से तेज धूप खिली है और गर्मी का असर बना हुआ है. रुक-रुककर चल रही हवाएं गर्मी से राहत दिला रही हैं. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों मे बौछारें पड़ने से तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख बदलकर दक्षिण-पश्चिमी हुआ है, साथ ही हवाएं चल रही हैं, जिससे आद्रता का असर बढ़ा है. 

गर्मी इस बार तोड़ेगी सारे रिकार्ड, मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए जारी की 'रेड कोड' चेतावनी

देखें लाइव टीवी

इसके चलते राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट के आसार बने हुए हैं. वहीं, बादल छाने से रात का तापमान बढ़ने की संभावना है. राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27.6, ग्वालियर का 29 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 31.7 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 44़1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 46.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

(इऩपुटः आईएएनएस)

Trending news