close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश: कांग्रेस सरकार ने संत नामदेव त्यागी को नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया

मध्य प्रदेश अध्यात्म विभाग द्वारा जारी आदेश में नामदेव त्यागी 'कम्प्यूटर बाबा' को प्रदेश के मां नर्मदा, मां क्षिप्रा और मां मंदाकिनी नदी न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है

मध्य प्रदेश: कांग्रेस सरकार ने संत नामदेव त्यागी को नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया
वह प्रदेश में नदियों के संरक्षण के लिये काम करेंगे

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने संत नामदेव त्यागी को प्रदेश के नदी न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया है. संत नामदेव त्यागी को प्रदेश में कम्प्यूटर बाबा के नाम से भी जाना जाता है.

मध्य प्रदेश अध्यात्म विभाग द्वारा जारी आदेश में नामदेव त्यागी 'कम्प्यूटर बाबा' को प्रदेश के मां नर्मदा, मां क्षिप्रा और मां मंदाकिनी नदी न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. यह आदेश लोकसभा चुनाव की घोषणा के तहत प्रदेश में आचार संहिता लागू होने से पहले जारी किया गया.

प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कम्प्यूटर बाबा को पिछले साल राज्य मंत्री का दर्जा दिया था लेकिन बाबा ने कुछ माह बाद ही इस्तीफा देकर प्रदेश में नर्मदा नदी में अवैध उत्खनन रोकने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप मुख्यमंत्री चौहान पर लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था.

त्यागी ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि वह प्रदेश में नदियों के संरक्षण के लिये काम करेंगे और नदियों से अवैध रेत उत्खनन रोका जायेगा.

उन्होंने कहा, 'प्रदेश की तीन पवित्र नदियों विशेषकर नर्मदा नदी का संरक्षण मेरी पहली प्राथमिकता है. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि पवित्र नर्मदा नदी में अवैध रेत उत्खनन नहीं हो.' पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसक और बाद में उनके आलोचक बने त्यागी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रदेश में प्रचार किया था. इन चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़कर 15 साल बाद प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई.

(इनपुट-भाषा)