पूर्व मंत्री ने बताई शिवराज कैबिनेट में हुई 2 असंवैधानिक गलतियां, कहा- स्वीकार करें, नहीं तो जाएंगे कोर्ट
Advertisement

पूर्व मंत्री ने बताई शिवराज कैबिनेट में हुई 2 असंवैधानिक गलतियां, कहा- स्वीकार करें, नहीं तो जाएंगे कोर्ट

सज्जन सिंह ने कहा, ''संविधान के नियमानुसार जितने विधायक हैं, उसके हिसाब से 15 प्रतिशत लोगों को ही मंत्री बनाया जा सकता है. लेकिन शिवराज सरकार में पद के लालच में 3 अतिरिक्त लोगों को मंत्री बनाया गया है.'' 

पूर्व  मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार के बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) और राज्यपाल पर 2 बड़ी संवैधानिक गलती करने का आरोप लगाया है.

अनलॉक होते ही छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ्तार, GST संग्रह के साथ वाहनों की बिक्री बढ़ी

सज्जन सिंह ने कहा, ''संविधान के नियमानुसार जितने विधायक हैं, उसके हिसाब से 15 प्रतिशत लोगों को ही मंत्री बनाया जा सकता है. लेकिन शिवराज सरकार में पद के लालच में 3 अतिरिक्त लोगों को मंत्री बनाया गया है.'' उन्होंने शिवराज चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर जो व्यक्ति 15 सालों तक मुख्यमंत्री रहा हो, वह कैसे ऐसी संवैधानिक गलती कर सकता है?

उन्होंने प्रोटेम स्पीकर जगदीश देवड़ा को मंत्री बनाए जाने पर भी शिवराज सरकार पर संवैधानिक गलती का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि देवड़ा को बिना इस्तीफा दिलाए मंत्री बना दिया गया जबकि संविधान के अनुसार राष्ट्रपति शासन लागू होने पर भी प्रोटेम स्पीकर का पद खाली नहीं रहता है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी को पहले जगदीश देवड़ा को इस्तीफा दिलवाना चाहिए था. उनकी जगह पर नए प्रोटेम को शपथ दिलाते, फिर देवड़ा को मंत्री बनाते.

शिवराज-'महाराज' की नई टीम, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ

सज्जन सिंह ने कहा कि अगर शिवराज सरकार गलती नहीं स्वीकार करती है तो इसको लेकर कांग्रेस न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी. शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए सज्जन सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता के सामने सरकार चलाने को लेकर यक्ष प्रश्न बना हुआ है. जनता को समझ में नहीं आ रहा है कि आगे ये लोग सरकार कैसे चलाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ भी शिवराज मंत्रिमंडल को असंवैधानिक बता चुके हैं.

Watch Live TV-

Trending news