close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM कमलनाथ ने बुलाई वित्त विभाग की बैठक, कर्मचारियों को दे सकते हैं यह बड़ा तोहफा

मंगलवार को फैसला किया गया कि प्रदेश के कर्मचारियों, पेंशनर्स, अध्यापक और पंचायत सचिवों को दिवाली से पहले वेतन दिया जाए. वहीं, कर्मचारियों को केंद्र के समान बढ़ा हुआ 5 फीसदी डीए (Dearness Allowance) दिए जाने पर सरकार गुरुवार को फैसला ले सकती है. 

CM कमलनाथ ने बुलाई वित्त विभाग की बैठक, कर्मचारियों को दे सकते हैं यह बड़ा तोहफा
(फाइल फोटो)

भोपालः मध्यप्रदेश की कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार दीपावली (Diwali 2019) से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं. मंगलवार को फैसला किया गया कि प्रदेश के कर्मचारियों, पेंशनर्स, अध्यापक और पंचायत सचिवों को दिवाली से पहले वेतन दिया जाए. वहीं, कर्मचारियों को केंद्र के समान बढ़ा हुआ 5 फीसदी डीए (Dearness Allowance) दिए जाने पर सरकार गुरुवार को फैसला ले सकती है. इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कल वित्त विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है.

इस बैठक में कांग्रेस के वचन पत्र के अनुसार कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता देने पर विचार किया जाएगा. प्रदेश की वित्तीय स्थिति ठीक न होने के कारण कर्मचारियों को डीए दिए जाने पर दो विकल्पों पर काम किया जा रहा है. केंद्रीय कर्मचारियों के समान डीए दिए जाने पर सरकार को हर महीने 227 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करना पड़ रहा है.

देखें LIVE TV

CM कमलनाथ ने किया ऐलान, मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

इस हिसाब से साल भर में डीए की बढ़ोत्तरी का अतिरिक्त खर्चा करीब 2750 करोड़ रुपए होगा.. वहीं सरकार ने अखिल भारतीय सेवा के अफसरों आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के लिए 1 जुलाई से केंद्र के समान 5 फीसदी महंगाई भत्ता और एरियर की राशि भुगतान किए जाने किए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं.