Corona Effect: मध्य प्रदेश में इस बार रंगपंचमी पर नहीं निकाली जाएगी गेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh653762

Corona Effect: मध्य प्रदेश में इस बार रंगपंचमी पर नहीं निकाली जाएगी गेर

कोरना के प्रकोप को लेकर मध्य प्रदेश सरकार इस वक्त सतर्क है. एतिहात बररते हुए सरकार ने इस साल रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर को निरस्त किया है. वहीं इंदौर में होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को भी कैंसिल कर दिया गया है. 

फाइल फोटो

भोपाल: भारत मे कोरोना कहर के कारण हर जगह अलर्ट जारी है जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने भी कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. जहां एक तरफ कोरोना के प्रकोप को देखते हुए स्कूल बंद के आदेश जारी किए गए हैं वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं के साथ बैठक कर रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर को भी निरस्त करवाया दिया है.

रतलाम में कोरोना को लेकर प्रशासन के साथ आम नागरिक की भी चिंता बड़ गई है. लोग इस बीमारी बचने के लिए सावधानी बरतते हुए हवन करा रहे हैं और साथ ही भगवान से प्राथना कर रहै हैं. रतलाम में धुलेटी से ज्यादया रंगपंचमी का उत्साह के साथ मनाया जाता है. जिसमें निकलने वाले गेर में हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम सराबोर सडकों पर नजर आता है लेकिन इस साल रंगपंचमी पर कोरोना अलर्ट के चलते गेर नहीं निकाली जाएगी.

इंदौर में होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को भी निरस्त कर दिया गया है. एडीएम बीबीएस तोमर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सभी गैर-आयोजकों से चर्चा करने के बाद लोकहित और जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

कोरना वायरस की वजह से इस साल होने वाले ये कार्यक्रम निरस्त किए गए. स्वाथय विभाग इस समय अलर्ट है. जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज दोनों ही जगह आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स भी तैयार की गई है जो कोरोना संदिग्ध मरीजों को लेकर काम करेगी. 

बता दें कि जिले में करीब 30 से ज्यादा लोग हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे हैं जिन्हें होम आईसोलेशन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग इनपर नजर बनाए हुए है. प्रशासन ने निजी डॉक्टर्स को भी अपने हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों पर नजर रखने की हिदायत दी है. साथ ही  चिकित्सकों व समाज सेवी संस्थाओं को मरीजों व आम नागरिकों को कोरोना से बचाव की सलाह देंने की अपील की है. 

Trending news