दबंगों के डर से जंगल में रहने को मजबूर शख्स, मनरेगा की मजदूरी को लेकर मिल रहीं धमकियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh950065

दबंगों के डर से जंगल में रहने को मजबूर शख्स, मनरेगा की मजदूरी को लेकर मिल रहीं धमकियां

पीड़ित के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी संतोष यादव फरार है.

दबंगों के डर से जंगल में रहने को मजबूर शख्स, मनरेगा की मजदूरी को लेकर मिल रहीं धमकियां

बलरामपुर/ शैलेंद्र सिंह बघेलः छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में दबंग द्वारा एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकियां देने का मामला सामने आया है. ऐसे में डरकर पीड़ित शख्स इन दिनों जंगल में रहने को मजबूर है. अब पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं आरोपी दबंग फरार है और अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है. 

मनरेगा योजना के भुगतान को लेकर है विवाद
मामला बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाने का है. जहां के पलगा ग्राम पंचायत के केकरझरिया पारा में पंडो जनजाति का देवचंद परिवार सहित रहता है. बीते साल देवचंद ने मनरेगा योजना के तहत डबरी खोदाई का काम किया था. जिसकी मजदूरी का भुगतान देवचंद के बैंक खाते में हो चुका है. गांव का ही संतोष यादव, देवचंद को मिले मजदूरी के भुगतान को अपना पैसा बता रहा है और देवचंद से पैसे देने की मांग कर रहा है. 

बताया जा रहा है कि संतोष यादव ने बीते साल देवचंद से अपने घर पर मजदूरी का काम भी कराया था और उसके पैसे भी नहीं दिए थे. पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि कुछ दिन पहले भी आरोपी संतोष यादव ने देवचंद को तीन दिन तक अपने घर पर रखकर मजदूरी कराई थी और उसका भी भुगतान नहीं किया था. आरोपी संतोष द्वारा लगातार पैसों की मांग को लेकर पीड़ित देवचंद को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. यही वजह है कि डर के चलते देवचंद इन दिनों अपने घर की बजाय जंगल में रह रहा है. देवचंद सिर्फ खाना खाने के लिए ही अपने घर आता है और उसके बाद फिर से जंगल में चला जाता है. 

अब पीड़ित के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी संतोष यादव फरार है और पुलिस टीमें बनाकर उसकी तलाश कर रही है. 

Trending news