close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंतेवाड़ा: उपचुनाव से पहले नक्सलियों ने की उपसरपंच की गला रेतकर हत्या, सर्च ऑपरेशन जारी

विधानसभा उपचुनाव की तारीखों और प्रत्याशियों की घोषणा होते ही नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

दंतेवाड़ा: उपचुनाव से पहले नक्सलियों ने की उपसरपंच की गला रेतकर हत्या, सर्च ऑपरेशन जारी
उपचुनाव से पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में का उपसरपंच की हत्या. (फाइल फोटो)

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा जिसे नक्सलियों का गढ़ माना जाता, वहां विधानसभा उपचुनाव से पहले नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है. शुक्रवार की देर रात नक्सलियों ने छोटे गुड़रा के उपसरपंच की गला रेतकर हत्या कर दी. उपसरपंच का नाम लखमा राम मांडवी है. इस हत्याकांड के बाद नक्सलियों ने इलाके में बैनर, पोस्ट भी फेंके.

ज्ञात हो कि विधानसभा उपचुनाव की तारीखों और प्रत्याशियों की घोषणा होते ही नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने एकबार फिर चुनाव का विरोध किया है. इसके लिए उन्होंने हिंसक वारदातों का सहारा लिया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, 15 से 20 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने देर रात धावा बोला. वहां पहुंचकर उन्होंने गांव के उपसरपंच लखमा मंडावी पर मुखबिरी का आरोप लगाकर पहले उसे घर से अगवा कर लिया. फिर कुछ दूर जाने के बाद उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी.

लाइव टीवी देखें-:

इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. उपचुनाव से पहले लोगों को वोट देने से रोकने के लिए नक्सलियों ने इस हथकंडे को अपनाया है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

उपसरपंच की हत्या मामले में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह की हत्याओं से मतदाताओं को डराने का प्रयास किया जा रहा है. कहीं इन हत्याओं से राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश तो नहीं है? उन्होंमे कहा कि सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि इस तरह की घटनाएं रुके.