कमलनाथ सरकार के मंत्री बोले, 'लूटने के मामले में महमूद गजनवी के 'दादा' निकले BJP नेता'

बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ सरकार असफल हुई है तो, जिम्मेदारी दूसरों पर डालेंगे ही. 

कमलनाथ सरकार के मंत्री बोले, 'लूटने के मामले में महमूद गजनवी के 'दादा' निकले BJP नेता'
(फाइल फोटो)

विवेक पटैया/भोपाल: मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने इंदौर के सांवेर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ये बात सच है कि अभी तक हम किसानों का पूरा कर्जा माफ नही कर पाए है. मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि कमलनाथ और हमारे नेताओं को पता नहीं था कि पूरा खजाना बीजेपी सफाचट कर गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कुछ बचने ही नही दिया. उन्होंने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई विभाग नही बचा, जहां इन्होंने बेरहमी से लूटा न हो. 

डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि लूटने में तो बीजेपी नेता महमूद गजनवी के भी ग्रैंड फादर निकले. सहकारी आंदोलन को समाप्त कर दिया. सब संस्थाएं घाटे में हैं. जहां से पेपर उठाओ वहां घोटाला. सहकारिता को घोटाले का विभाग बना दिया था. हमने उसपर लगाम कसने का काम किया है. एक साल में ये भ्रष्टाचारी लोग हवालात में जेल की हवा खा रहे हैं.

वहीं, सहकारिता मंत्री के बयान पर बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार बजट से साल भर पूरा काम करती है. सरकार को एक साल में जो राजस्व मिलता है, उन संसाधनों से सरकार काम पूरा करती है. डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि हम गोविंद सिंह की साफगोई को मानते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और लक्ष्मण सिंह के बाद उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि कमलनाथ सरकार कर्जमाफी के मोर्चे पर असफल रही है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार असफल हुई है तो, जिम्मेदारी दूसरों पर डालेंगे ही. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सब जानती है. एक साल के राजस्व का सरकार ने क्या उपयोग किया, सीएम कमलनाथ को बताना चाहिए. राजस्व लूटपाट में जा रहा है, यह बताना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा कि महमूद गजनवी के रास्ते पर कौन चलता रहा है, यह देश की जनता जानती है.

वहीं, सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के बयान पर कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि हम 20 लाख किसानों का कर्ज माफ कर पाए हैं. इतने ही किसानों की कर्जमाफी प्रक्रिया में है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता जानती है कि बीजेपी सरकार खजाने पर झाड़ू लगाकर गई है. हमारी सरकार के सिर पर भुगतानों का बोझ छोड़कर गई है. इन समस्याओं से हमारी सरकार को जूझना पड़ रहा है. भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि लुटेरे भारत की संपदा को लूटने के ध्येय से आये थे. ठीक उसी तरह बीजेपी सरकार ने मध्य प्रदेश को लूटा. लूट के नए-नए रास्ते खोजे गए. इसलिए मंत्री ने उदाहरण देकर बीजेपी नेताओं को यह उपमा दी है.