close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या करीना कपूर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? एमपी कांग्रेस में उठ रही मांग

कांग्रेस पार्षद अमित शर्मा तर्क देते हैं कि भोपाल में युवा मतदाताओं की तादाद ज्यादा है और करीना कपूर खान युवाओं को आकर्षित कर सकती हैं. 

क्या करीना कपूर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? एमपी कांग्रेस में उठ रही मांग
फाइल फोटो

()संदीप भम्मरकर/भोपालः बॉलीवुड की सनसनी करीना कपूर इन दिनों एमपी की सियासत में धमाल मचा रही हैं. करीना का ग्लैमर और भोपाल से जुड़ाव को देखते हुए भोपाल के कांग्रेसी पार्षदों ने करीना कपूर खान को भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग कर दी है. खुलकर कहा जा रहा है कि 40 साल से भोपाल सीट हार रही कांग्रेस को करीना कपूर खान चुनाव जिता सकती हैं. बता दें पटौदी खानदान से ताल्लुक रखने के कारण भोपाल करीना कपूर खान का ससुराल है और यहां वे सैफ अली खान के साथ यहां कई दफा आती भी रहती हैं. ऐसे में कुछ कांग्रेसी नेताओं ने यहां से करीना कपूर खान को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने की मांग रखी है.

भोपाल के पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना ने कांग्रेस आलाकमान तक ये बात पहुंचा भी दी है. वे पीसीसी चीफ कमलनाथ से मांग कर रहे हैं कि बीजेपी के लिए अभेद किला बन चुकी भोपाल सीट को मौजूदा दौर में जीता जा सकता है. प्रदेश में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हैं और लोकसभा चुनाव में भी जीत के सपने संजोने लगे हैं. कांग्रेस पार्षद अमित शर्मा तर्क देते हैं कि भोपाल में युवा मतदाताओं की तादाद ज्यादा है और करीना कपूर खान युवाओं को आकर्षित कर सकती हैं. पार्षद मोनू सक्सेना कहते हैं कि पुराने भोपाल के वोट नवाब खानदान से प्रभावित होते हैं इसलिए ये कारगर हथियार हो सकता है. 

करीना कपूर खान और मलाइका अरोड़ा की इस तस्वीर ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है खासियत

वहीं पार्षद गुड्डू चौहान ने कहा कि भोपाल के 27 कांग्रेस पार्षद हैं, जो भोपाल की 50 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं. हमने मुख्यमंत्री से मुलाकात का वक्त मांगा है जिसमें करीना कपूर खान को टिकट देने की मांग की जाएगी. उधर, भोपाल से मौजूदा बीजेपी सांसद आलोक संजर कहते हैं कि भोपाल सीट बीजेपी का गढ़ है, यहां कांग्रेस का कोई भी टोटका कभी काम नहीं आया है, इस बार भी भोपाल को बीजेपी ही फतेह करेगी.
MP: Congress demand Kareena Kapoor Khan to be contest in Lok Sabha election from Bhopal

भोपाल सीट बीजेपी के लिए हमेशा ही आसान रही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि यहां कभी भोपाल नवाब पर दांव नहीं लगाया गया. एक दफा नवाब मंसूर अली खां पटौदी को कांग्रेस चुनाव लड़ा चुकी है, लेकिन नवाब उस वक्त चुनाव हार गए. नवाब पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर राजनीति में सक्रिय रहीं और यहां चुनाव प्रचार के लिए आती रही हैं, उनके नाम पर भी चर्चाएं उठीं, लेकिन शर्मिला यहां से कभी चुनाव नहीं लड़ीं. सैफ अली खान और करीना कपूर भी शादी के बाद वक्त बिताने यहां आते रहे हैं, लेकिन सियासी तौर पर सक्रिय कभी नहीं रहे. वैसे, फिल्म स्टार और कांग्रेस के करीबी फिल्म अभिनेत्री नगमा का नाम भी एक दफा यहां से चुनाव लड़ने के लिए चर्चाओं में आ चुका है.

B'day: करीना कपूर खान को फैमिली ने दी जन्मदिन की शानदार पार्टी, देखें फोटोज

भोपाल केवल नवाब के लिए ही नहीं, बल्कि जया बच्चन की वजह से भी पहचाना जाता है. जया बच्चन सियासत में काफी सक्रिय रहीं, लेकिन वे राज्य सभा और उत्तर प्रदेश में ज्यादा सक्रिय रहती हैं. भोपाल जया बच्चन का मायका है. उनकी मां अभी भी भोपाल में रहती हैं. बहन रीता भादुरी और बहनोई फिल्म कलाकार राजीव वर्मा का घर भी भोपाल में ही है, लेकिन वे सियासत में कभी सक्रिय नहीं रहे. वहीं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के भोपाल से चुनाव लड़ने की चर्चाएं कई बार उठ चुकी हैं. भोपाल से रज़ा मुराद का भी नाता है, उनके सपा से गहरे ताल्लुकात रहे हैं, लेकिन सक्रियता केवल यूपी में ही दिखी. भोपाल में वे सियासी तौर पर ज्यादा सक्रिय नहीं रहे हैं.