MP: दमोह में पुलिस बैरीकेडिंग तोड़ भागे गौ तस्कर, ट्रक में बरामद हुए सौ से ज्यादा जानवर

जिला मुख्यालय से करीब पैंतीस किलोमीटर दूर हटा कस्बे में लोगों को खबर लगी कि एक ट्रक में भरकर गायों को ले जाया जा रहा है और ये गाय काटने के लिए ले जाई जा रही हैं. 

MP: दमोह में पुलिस बैरीकेडिंग तोड़ भागे गौ तस्कर, ट्रक में बरामद हुए सौ से ज्यादा जानवर
बीच सड़क पर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों और फिर ट्रक से मिले जानवरों के बाद पुलिस हरकत में आई है.

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में गौ तश्करों ने बुधवार की देर रात जमकर आतंक मचाया. स्टेट हाइवे पर करीब तीस किलोमीटर तक सरपट भागते ट्रक की वजह से कई जानें आफत में आ गईं. हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ और कुछ समय बाद ट्रक भी पकड़ा गया. ट्रक में सौ से ज्यादा जानवर भरे हुए थे. 

जिला मुख्यालय से करीब पैंतीस किलोमीटर दूर हटा कस्बे में लोगों को खबर लगी कि एक ट्रक में भरकर गायों को ले जाया जा रहा है और ये गाय काटने के लिए ले जाई जा रही हैं. कुछ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना हटा पुलिस को दी और संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ हटा पुलिस ने नाका बंदी की और खबर सही थी. लेकिन, गौ तश्करों के हौसले भी बुलंद थे. बीच सड़क पर पुलिस की बैरीकेडिंग तोड़कर ट्रक दमोह की तरफ दौड़ता गया. स्टेट हाइवे पर कई जिंदगियां इस बेलगाम ट्रक की वजह से आफत में आई. कुछ लड़के इस ट्रक का पीछा कर रहे थे और जिन्हें कई दफा ट्रक ने टक्कर मारने की कोशिश की और कुछ बाइक सवार खेतों में जा गिरे.

इस बीच हटा के लोगों ने दमोह में इस बात की जानकारी दी तो, दमोह के हिंदूवादी संगठन सक्रिय हुए और हटा नाके के पास रोड जाम कर दिया गया. इस बार मवेशियों से भरे ट्रक को निकलने का कोई रास्ता नहीं था. लिहाजा, ट्रक ड्राइवर भीड़ को चीरते हुए फरार हो गया. जब कंटेनर ट्रक को खोला गया तो, उसमें सौ से ज्यादा गाय भूसे की तरह भरी गई थीं. पुलिस और लोगों के सहयोग से इस कंटेनर ट्रक को दमोह के देहात थाना में रखा गया है. वहीं, जानवरों को सुरक्षित किया गया है. हिन्दू युवा वाहिनी के संयोजक विक्रांत गुप्ता ने आरोप लगाया है कि इलाके में बड़े पैमाने पर गौ तस्कर सक्रिय हैं. प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है.

बीच सड़क पर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों और फिर ट्रक से मिले जानवरों के बाद पुलिस हरकत में आई है. पुलिस ने ट्रक और जानवरों को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. सीएसपी मुकेश अबिद्रा के अनुसार, लोगों ने सूचना दी थी. ट्रक ने हटा में पुलिस के बैरीकेडिंग को तोड़ा और आखिरकार जनसहयोग से ट्रक को पकड़ा गया है. पकड़ा गया ट्रक उत्तर प्रदेश का है और पुलिस इसकी खोजबीन में लगी है. मौके पर मौजूद लोग बता रहे हैं कि एक कार इस ट्रक के ड्राइवर को बैठा कर ले गई. जिससे साफ़ है कि तश्कर गिरोह पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ था और जिस बेपरवाही से सड़क पर ट्रक दौड़ रहा था, उससे कोई बड़ा हादसा राहगीरों के साथ हो सकता था.