MP BJP में जल्द हो सकते हैं बड़े बदलाव, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2482712

MP BJP में जल्द हो सकते हैं बड़े बदलाव, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

MP News: मध्य प्रदेश बीजेपी में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि मध्य प्रदेश बीजेपी में भी संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

मध्य प्रदेश बीजेपी में बदलाव की तैयारी

मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने संगठन चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव हो सकते हैं. कुछ नेताओं को चुनावी प्रक्रिया नियुक्त भी किया गया है. क्योंकि बीजेपी प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर तक संगठन में बदलाव करने वाली है. माना जा रहा है कि बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष भी मिल सकता है. क्योंकि बीजेपी में राष्ट्रीय स्तर पर भी चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी 

मध्य प्रदेश बीजेपी में संगठन चुनाव के लिए बीजेपी आलाकमान ने पूर्व सांसद विवेक शेजवलकर को प्रदेश चुनाव अधिकारी बनाया है, पूर्व विधायक जीतू जिराती को सह चुनाव अधिकारी बनाया है. इसके अलावा विधायक अर्चना चिटनीस, रजनीश अग्रवाल, प्रभुलाल जाटवा को भी जिम्मेदारी मिली है. ये सभी नेता प्रदेश में संगठन चुनाव की प्रक्रिया को पूरा कराएंगे. बताया जा रहा है कि सक्रिय सदस्यता अभियान के बाद भाजपा संगठन में चुनाव होगा. 

ये भी पढ़ेंः भाजपा सांसद को मिली जान से मारने की धमकी; पुलिस अधीक्षक को लिखा लेटर

माना जा रहा है कि अब मध्य प्रदेश में बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है, क्योंकि बीजेपी के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा अपना दूसरा कार्यकाल कर रहे हैं. वहीं सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में संगठन चुनाव को लेकर बैठक हुई, बैठक में एमपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, संघठन मंत्री, चुनाव अधिकारी शामिल हुए. बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हुई जिसमें आगामी उपचुनाव, संघठन में बदलाव, बूथ समिति गठन, सक्रीय सद्स्य अभियान व अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई है.  

बुधनी-विजयपुर उपचुनाव के बाद तैयारी 

माना जा रहा है कि भाजपा बुधनी और विजयपुर दोनों सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी तैयारियों में जुटी हुई है, इन चुनावों की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभी फिलहाल कोई चुनावी स्थिति नजर नहीं आती. ऐसे में माना जा रहा है कि यही चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी. बूथ लेवल से मंडल अध्यक्ष और जिलाध्यक्षों तक के चुनाव की प्रक्रिया बन रही है. बीजेपी का सक्रिय सदस्यता अभियान 31 अक्टूबर को पूरा होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः सोते रह गए अधिकारी, मृत महिलाओं के खाते में चला गया करोड़ों रुपया, जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news