MP उपचुनाव: BJP की बड़ी बैठक, विजयपुर में प्रत्याशी तय, बुधनी में ये नेता दावेदार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2471978

MP उपचुनाव: BJP की बड़ी बैठक, विजयपुर में प्रत्याशी तय, बुधनी में ये नेता दावेदार

Vijaypur By Election: मध्य प्रदेश में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी की बड़ी बैठक हुई है, जिसमें विजयपुर सीट पर प्रत्याशी लगभग तय हो गया है. 

एमपी उपचुनाव के लिए बड़ी बैठक

Budhni By Election: मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान जल्द हो सकता है. भोपाल में बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई है, जिसमें सीएम मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ कई सीनियर नेता शामिल हुए थे. जहां बुधनी और विजयपुर सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मंथन हुआ है. बताया जा रहा है विजयपुर सीट पर प्रत्याशी का नाम लगभग तय है, लेकिन बुधनी में कई दावेदार नजर आ रहे हैं. ऐसे में बुधनी सीट पर फिलहाल मंथन जारी है. बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी विजयपुर और बुधनी में अपना अभियान शुरू कर दिया है. 

विजयपुर में प्रत्याशी लगभग तय 

विजयपुर विधानसभा सीट पर मोहन सरकार में मंत्री रामनिवास रावत का नाम लगभग तय माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि विजयपुर सीट से नाम चयन की औपचारिता होगी. क्योंकि 2023 के विधानसभा चुनाव में रावत ही कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. बाद में उन्हें मोहन सरकार में मंत्री भी बनाया गया था, वहीं उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद विजयपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी. ऐसे में माना जा रहा है कि विजयपुर में रावत ही बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी होंगे. रामनिवास रावत इस सीट से 6 बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. 

बुधनी में मंथन

वहीं सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के लिए मंथन जारी है. दरअसल, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है. जहां से बीजेपी के कई नेता दावेदार हैं. पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव यहां से मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. भार्गव विदिशा सीट से ही 2019 में सांसद रह चुके हैं. लेकिन बुधनी में प्रत्याशी चयन का मामला संसदीय बोर्ड तक जा सकता है. क्योंकि यह सीट बीजेपी के लिए अहम मानी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः MP उपचुनाव: विजयपुर-बुधनी में डेरा जमाएंगे कांग्रेस के दिग्गज, मजबूत केंडिडेट की खोज

सीएम मोहन भी बैठक में हुए थे शामिल 

विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट के लिए हुई बीजेपी चुनाव अभियान समिति की बैठक में सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा भी शामिल हुए थे. इसके अलावा प्रदेश प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ कई सीनियर मंत्री भी इस बैठक में शामिल हुए थे. 

कांग्रेस भी सक्रिए 

बीजेपी से इतर कांग्रेस भी दोनों विधानसभा सीटों पर सक्रिए हो गई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी आज से दो दिनों तक विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे, जबकि अरुण यादव और सज्जन सिंह वर्मा बुधनी विधानसभा क्षेत्र में डेरा जमाने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह नेता यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करेंगे. क्योंकि विजयपुर और बुधनी में भी कई नेताओं ने दावेदारी की है. 

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में CM मोहन को फिर मिली बड़ी जिम्मेदारी, अमित शाह के साथ चुनेंगे मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news