रीवा को मिली नई ट्रेन, आभार भोपाल के MLA का जताया, पोस्टर से गर्माया सियासी पारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2361650

रीवा को मिली नई ट्रेन, आभार भोपाल के MLA का जताया, पोस्टर से गर्माया सियासी पारा

Rewa News: रीवा जिले को एक नई ट्रेन की सौगात मिली है, लेकिन कांग्रेस ने इस सौगात के लिए भोपाल के बीजेपी विधायक का आभार जताया है, जिससे सियासी पारा गर्माता नजर आ रहा है.

रीवा को सौगात पर सियासत

MP News: रीवा से भोपाल के बीच दो अगस्त से एक नई ट्रेन शुरू होने जा रही है, लेकिन रीवा को मिली इस सौगात पर थोड़ी अलग तरह की सियासत देखने को मिल रही है. क्योंकि रीवा में कांग्रेस नेताओं की तरफ से लगवाया गया एक पोस्टर चर्चा में बना हुआ है. इस पोस्टर में कांग्रेस ने रीवा से भोपाल के बीच शुरू होने वाली नई ट्रेन के लिए भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक भगवान दास सबनानी का आभार जताया है. जबकि इसी पोस्टर में रीवा जिले के बीजेपी विधायकों और सांसद की फोटो लगाकर लिखा है कि रेल मंत्री ने बताया कि रीवा के विधायक सांसद कोई काम के नहीं है. ऐसे में यह पोस्टर चर्चा में आ गया है. 

कांग्रेस ने बीजेपी विधायकों को किया टारगेट 

दरअसल, रीवा में कांग्रेस ने यह पोस्टर शहर में कई जगहों पर लगाया है. पोस्टर में नीचे लिखा गया है की रीवा जिले की जनता चाहती है कि हमें भी एक भगवान मिले. इस पोस्टर को लेकर अब जिले भर में चर्चा का दौर शुरु हो गया हैं. कांग्रेस विरोध के तौर पर यह बताना चाहती है कि रीवा से भोपाल के बीच चलने वाली नई ट्रेन की सुविधा रीवा जिले के भाजपा विधायकों व सांसद की वजह से नहीं मिली है, इस लिए वे इसका श्रेय न ले. 

रीवा के कांग्रेस नेता गुरुमीत सिंह मंगू ने पोस्टर वार पर कहा कि भोपाल के विधायक भगवान दास सबनानी ने रीवा व विंध्य के लोगो की पीड़ा को जाना व समझा था. इसलिए उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर भोपाल से रीवा के लिए एक स्थाई तौर पर एक अतिरिक्त ट्रेन की सुविधा मांगी थी. रेल मंत्री ने उनके आग्रह को स्वीकार कर भोपाल से रीवा के मध्य एक नई रेलगाड़ी संचालन की स्वीकृति दी है. लेकिन जिले में नई ट्रेन संचालन को लेकर जिले के बीजेपी के मंत्री, विधायक व सांसद को बधाई लगातार बधाइयां दी जा रही है. इसलिए कांग्रेस ने यह विरोध जताया है.

ये भी पढ़ेंः MP में योजनाओं का अटक सकता हैं फंड, केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने भेजा नोटिस

भोपाल से रीवा के बीच चलेगी ट्रेन 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रीवा और भोपाल के बीच नई ट्रेन चलाने की मांग की गई थी. जिसके बाद उन्होंने 25 जुलाई को इस ट्रेन के संचालन की स्वीकृति दी थी. भोपाल के बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने विंध्य के लोगों की तरफ से यह मांग की थी. फिलहाल यह ट्रेन 2 अगस्त से शुरू होने जा रही है. लेकिन इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. 

भोपाल में विंध्य अंचल के लोग बड़ी संख्या में रहते है. एक अनुमान के मुताबिक विंध्य के करीब 5 लाख लोग राजधानी भोपाल में निवास करते हैं. ऐसे में रीवा और भोपाल के बीच चलने वाली ट्रेनों में भीड़ रहती है. लेकिन अब इस ट्रेन के संचालन से कुछ हद तक यह समस्या दूर होगी. लंबे समय से रीवा और भोपाल के बीच एक और स्थायी ट्रेन चलाने की मांग चल रही थी. 

ये भी पढ़ेंः चुनाव जीतकर भी मुश्किल में BJP सांसद, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, क्या जाएगी सांसदी ?

Trending news