मध्य प्रदेश: झूठी शान के नाम पर नाबालिग भाई ने नवविवाहित बहन को जान से मारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh543712

मध्य प्रदेश: झूठी शान के नाम पर नाबालिग भाई ने नवविवाहित बहन को जान से मारा

पुलिस ने बताया कि युवती ने अपने समुदाय से अलग जाति के एक युवक से करीब छह महीने पहले प्रेम विवाह किया था. आरोप है कि इस शादी से लड़की के परिजन नाराज थे. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में झूठी शान के नाम पर 21 वर्षीय नवविवाहिता की उसके नाबालिग भाई ने शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी.  पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) रामकुमार राय ने कि इंदौर से करीब 30 किलोमीटर दूर एक गांव में लड़की को उसके 17 वर्षीय भाई ने गोली मार दी. 

उन्होंने बताया कि अपने भाई के हमले में बुरी तरह घायल नवविवाहिता को इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय ले जाया गया. जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

युवती ने किया था अलग जाति के युवक से विवाह
राय ने बताया कि युवती ने अपने समुदाय से अलग जाति के एक युवक से करीब छह महीने पहले प्रेम विवाह किया था. आरोप है कि इस शादी से लड़की के परिजन नाराज थे और वे युवती के इस कदम को अपनी शान के खिलाफ मान रहे थे. 

उन्होंने कहा, 'लड़की और लड़का एक गांव के ही रहने वाले थे. लेकिन नवविवाहित जोड़ा शादी के बाद गांव से बाहर रहने चला गया था. यह जोड़ा शादी के बाद शनिवार को ही गांव लौटा था.'

भाई ने बहन के सिर में मारी गोली
एसडीओपी ने बताया कि युवती के नाबालिग भाई को नवविवाहित बहन के गांव लौटने की खबर मिली, तो वह कथित रूप से गुस्से में आग-बबूला होकर उसके घर पहुंचा और उसके सिर में गोली मार दी.  उन्होंने बताया कि हत्याकांड के बाद आरोपी खुद ही थाने पहुंच गया. उससे पूछताछ के साथ मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. 

Trending news