भोपाल में 101 कब्रिस्तान चोरी! वक्फ बोर्ड ढूंढने में जुटा, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2285490

भोपाल में 101 कब्रिस्तान चोरी! वक्फ बोर्ड ढूंढने में जुटा, जानें पूरा मामला

Bhopal News: राजधानी में भूमाफिया खुलेआम कब्रिस्तानों पर कब्जा कर रहे हैं. हालात ये हो गए हैं कि 101 कब्रिस्तान चोरी हो गए हैं. वक्फ बोर्ड उनकी तलाश में जुटा है.

 

भोपाल में 101 कब्रिस्तान चोरी! वक्फ बोर्ड ढूंढने में जुटा, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कब्रिस्तान चोरी का मामला सामने आया है. यहां 125 कब्रिस्तानों में से 101 कब्रिस्तान गायब हो गए हैं. अब सवाल यह है कि इन 101 कब्रिस्तानों को किसने चुराया है. बता दें कि कब्रिस्तान चोरी को लेकर मुस्लिम समाज में भारी आक्रोश है. क्योंकि उनके पूर्वजों की कब्रों पर कब्जा किया जा रहा है.

भू-माफिया खुलेआम कर रहे हैं जमीन पर कब्जा
भूमाफिया खुलेआम कब्रिस्तानों पर कब्जा कर रहे हैं.जी मीडिया ने जब रियलिटी चेक किया तो सामने आया कि जहां पहले कब्रें हुआ करती थीं, वहां अब लोग अपना कारोबार कर रहे हैं. हमीदिया रोड स्थित कब्रिस्तान की बात करें या फिर दूसरे कब्रिस्तानों की हर जगह अतिक्रमण का खेल फल-फूल रहा है. हैरानी की बात ये है कि भोपाल में जमीन जिहाद का ये खेल कौन खेल रहा है.

वक्फ बोर्ड कब्रिस्तानों की तलाश में जुटा
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सनवर पटेल ने बताया कि भोपाल में 125 कब्रिस्तान हैं, जिनमें से 101 कब्रिस्तान गायब हैं. कहीं लोगों ने कब्रों पर दुकानें बना ली हैं तो कहीं कब्रों को उखाड़ दिया गया है. अब कब्रिस्तान की जमीन को हासिल करने का अभियान शुरू किया गया है.

यह भी पढ़ें: MP में उच्च शिक्षा विभाग का नया आदेश, अब इस कलर से रंगे जाएंगे PM एक्सीलेंस कॉलेज

 

खुलेआम कब्जा 
हमीदिया रोड स्थित कब्रिस्तान पर खुलेआम कब्जा कर लिया गया है. लोगों ने दुकानें और मकान बना लिए हैं. निर्माण के अंदर भी कब्रें दिखाई दे रही हैं. कब्रिस्तान की देखरेख करने वाले इंचार्ज का कहना है कि लगातार कब्रों को उखाड़ा जा रहा है. जिससे कब्रिस्तान छोटा पड़ गया है. लोगों की भावनाओं से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है.

कब्रिस्तान चोरी मामले में भड़की कांग्रेस
उधर, राजधानी भोपाल में कब्रिस्तान चोरी के मुद्दे पर कांग्रेस भड़क गई और कहा कि भोपाल में कब्रिस्तानों को नष्ट करने का खेल बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है. कब्रिस्तानों पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किया जा रहा है. लोगों की भावनाओं से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है. जिन लोगों के पूर्वजों की कब्रें गायब हो गई हैं, उनमें काफी आक्रोश है. सरकार और प्रशासन को कब्रिस्तान माफिया पर लगाम लगानी चाहिए.

रिपोर्टर- प्रमोद शर्मा

Trending news