MP News: आसमान से गिरी आफत! एक दिन में 5 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2344061

MP News: आसमान से गिरी आफत! एक दिन में 5 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

MP Weather News: मध्य प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से शुक्रवार को 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 5 लोगों की हालत गंभीर है. मृतकों में कई छात्र भी शामिल हैं. 

MP News: आसमान से गिरी आफत! एक दिन में 5 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को आसमान से आफत गिरी. प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला, जिसने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई. वहीं, कई जिलों में बदले मौसम ने लोगों की जान ले ली. प्रदेश के सतना और सागर जिलने में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है. सतना में अलग-अलग जगहों पर चार लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए, जबकि सागर में एक छात्र की जान चली गई. 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज जारी है. 

सतना में 4 लोगों की मौत
सतना में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदलने के साथ-साथ कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली गिरी. नागौद, बिरसिंहपुर और मझगंवा तहसील क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए. मृतकों में दो स्कूली छात्र शामिल हैं. कक्षा 11वीं के छात्र आदर्श सिंह और दिलीप सिंह जैतवारा स्थित आरपीएस स्कूल से घर जा रहे थे. इस दौरान तेज बारिश के कारण दोनों डगडीहा के पास तुर्री मोड़ पर एक झोपड़ी की आड़ में रुक गए.  तभी आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौत हो गई.

वहीं, रामपुर और जैतवारा के गलबल गांव मे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक-एक शख्स की मौत हो गई. नागौद के हरदुआ गांव में तीन लोग आकाशीय बिजली से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए नागौद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा चित्रकूट क्षेत्र के धारकुण्डी थाना क्षेत्र के अमिरती गांव के पास भी आकाशीय बिजली के झटके से घर के बाहर बैठी वृद्ध महिला समेत एक युवती झुलस गई. दोनों को बेहोशी की हालत में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मझगवां लाया गया. यहां दोनों का इलाज जारी है. 

ये भी पढ़ें- MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024: जारी हुआ 'रुक जाना नहीं' 10वीं-12वीं का रिजल्ट, तुरंत ऐसे करें चेक

सागर में एक छात्रा की मौत
सतना के अलावा सागर जिले में भी शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरी. जिले के देवरी थाना क्षेत्र मेंआने वाले सिंगपुर गांव में एक स्कूली छात्रा आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई. गंजन हाई स्कूल में पढ़ने वाली नवमी कक्षा की छात्रा दीक्षा आदिवासी स्कूल से छुट्टी होने पर साइकिल से अपने गांव भटिया टोला जा रही थी. स्कूल से करीब 50 मीटर दूर अचानक आसमान से बिजली गिरी और दीक्षा उसकी चपेट में आ गई. स्कूल स्टाफ और गांव के लोगों ने उसे देवरी अस्पताल पहुंचाया लेकिन छात्रा दम तोड़ दिया.

इनपुट- सतना से संजय लोहानी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Guru Purnima 2024 Wishes: गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरुजनों को भेजें ये खास संदेश, भर-भरकर मिलेगा आशीर्वाद

Trending news