MP के इस जिले में आदिवासी-मुस्लिम समुदाय में हुआ खूनी संघर्ष, 1 की मौत, 40 घायल, इंटरनेट बंद
Advertisement

MP के इस जिले में आदिवासी-मुस्लिम समुदाय में हुआ खूनी संघर्ष, 1 की मौत, 40 घायल, इंटरनेट बंद

झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दोनों पक्षों के 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

MP के इस जिले में आदिवासी-मुस्लिम समुदाय में हुआ खूनी संघर्ष, 1 की मौत, 40 घायल, इंटरनेट बंद

राजकिशोर सोनी/रायसेनः मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक मामूली विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया और इस संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हुई है और 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. यह विवाद आदिवासी और मुस्लिम समुदाय के बीच हुआ है, जिसके बाद तनाव को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं सीएम शिवराज भी घायलों का हालचाल जानने हमीदिया अस्पताल पहुंचे हैं.

इस वजह से हुआ विवाद
घटना रायसेन जिले के सिलवानी थाना क्षेत्र के चंदपुरा खमरिया गांव की है. जहां देर रात दो पक्ष आपस में भिड़ गए. दरअसल शुक्रवार की रात गली से निकलने को लेकर विवाद शुरू हुआ जो बाद में बढ़कर खूनी संघर्ष में बदल गया.दोनों पक्षों की तरफ से फायरिंग और पथराव शुरू हो गया. आक्रोशित लोगों ने वाहनों और मकानों को आग लगा दी.

इस झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई और दोनों पक्षों के 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घटना की सूचना मिलते ही आईजी दीपिका सूरी, कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास शाहवाल के नेतृत्व में 4 थानों का भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने कई उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. तनाव को देखते हुए गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है और इलाके में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

संघर्ष में घायल हुए लोगों को सिलवानी और उदयपुरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शनिवार को घायलों से मिलने हमीदिया अस्पताल पहुंचे. वहीं आरोपियों के मकान जमींदोज करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. मृतक की पहचान राजू के रूप में हुई है, जिसके शव को पोस्टमार्टम के बाद गांव ले जाया जा रहा है. 

सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रायसेन में हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हुई है और दो घायलों की हालत गंभीर है. इस मामले में जो भी साजिशकर्ता हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. घायलों का मुफ्त इलाज कराया जाएगा और मृतक के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख और मामूली रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. 

Trending news