Hathras Incident: हाथरस की घटना के बाद अलर्ट पर MP सरकार, रोकी गई प्रदीप मिश्रा की कथा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2319744

Hathras Incident: हाथरस की घटना के बाद अलर्ट पर MP सरकार, रोकी गई प्रदीप मिश्रा की कथा

Pradeep Mishra's Katha:  हाथरस की घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार हाई अलर्ट पर है. विदिशा में पंडित प्रदीप मिश्रा की सात दिवसीय कथा को भारी बारिश के अलर्ट के कारण चार दिन में ही स्थगित कर दिया गया है. 

 

Pradeep Mishra's Katha cancelled

Pradeep Mishra's Katha cancelled: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे के बाद मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट पर है. विदिशा में चल रही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा स्थगित कर दी गई है. बता दें कि ये कथा 7 दिन चलना थी, लेकिन अब 4 दिन में ही खत्म हुई. भारी बारिश के अलर्ट के बाद आयोजन समिति और प्रशासन ने निर्णय लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 20000 से ज्यादा श्रद्धालु जो आसपास के जिलों से आकर पंडाल में रुके हुए थे. अब घर रवाना हुए. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हो रहे थे.

 

हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम में भी खतरा, धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर छतरपुर पहुंच रहे हजारों भक्त

क्यों कथा हुई स्थगित?
बता दें कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा 30 जून से विदिशा में चल रही थी. हाथरस की घटना के बाद प्रशासन ने विदिशा में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा पर रोक लगा दी है.  कथा कीचड़ और गंदगी से भरे पंडाल में हो रही थी, जिसकी जिला प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की थी. आयोजन में हुई अव्यवस्था को लेकर सामाजिक संगठनों ने ज्ञापन सौंपा था.

हालांकि, नगर पालिका और जिला प्रशासन ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है. इसके बावजूद लाखों श्रद्धालु कथा में शामिल हो रहे थे. वहीं, अब इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है. गौरतलब है कि हाथरस में सत्संग के दौरान बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. पहले बताया गया कि बारिश के कारण भगदड़ मची. बाद में पता चला कि भगदड़ इसलिए मची क्योंकि लोग बाबा के पैर छूने के लिए दौड़े थे.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किया आग्रह
छतरपुर के बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जन्मदिन समारोह से पहले सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं. बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्मदिन समारोह 4 जुलाई को आयोजित किया जाना है. हालांकि, हाथरस में हुई दुखद दुर्घटना के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर भक्तों से घर पर रहने और हनुमान चालीसा का पाठ करके और पेड़ लगाकर जश्न मनाने का आग्रह किया. 

Trending news