पीपल के पेड़ की इस विधि से करें पूजा, चमक जाएगी किस्मत!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1176054

पीपल के पेड़ की इस विधि से करें पूजा, चमक जाएगी किस्मत!

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का विशेष महत्व बताया गया है, ऐसा माना जाता है जो व्यक्ति विधि विधान से शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करता है, उसका जीवन हमेशा सुखमय होगा. आइए जानते हैं किस विधि से करें पीपल के पेड़ की पूजा जिससे घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी.

पीपल के पेड़ की इस विधि से करें पूजा, चमक जाएगी किस्मत!

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (Peepal Tree Remedies) हिंदू धर्म में कई ऐसे पेड़ पौधें होते हैं जिनका बहुत महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि कुछ पेड़ ऐसे होते हैं, जिनमें देवी-देवाताओं का वास होता है. आज हम बात कर रहें हैं पीपल के पेड़ की जिसके महत्व के बारे में आपने भी सुना होगा. हिंदू धर्म की माने तो पीपल के पेड़ में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में आज हम आपको पीपल के पेड़ और उसके पत्ते से जुड़े कुछ ऐसे रहस्मय उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आप पर सभी देवी-देवाताओं की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में कोई संकट नहीं आएगा. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय? 

आर्थिक तंगी के लिए करें ये उपाय
अगर आप आर्थिक समस्याओं से जुझ रहे हैं तो शनिवार के दिन स्नान करने के बाद पीपल के पत्ते को तोड़ लें, पत्ते पर हल्दी दही से अनामिका उंगली की सहायता से  “हीं” लिखकर इस पर दीप दिखाएं. और इसके बाद पत्ते को अपने पर्स में रख लें. ऐसा नियमित 4 से 5 शनिवार करने से आपकी आर्थिक समस्याएं खत्म होना शुरू हो जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां, जानिए वजह

कार्यों में सफलता प्राप्ति के उपाय
अगर आप का कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है और लाख कोशिश करने के बाद से भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है. तो आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से 11 साबित (बिना टूटे फुटे) पत्ते लेकर गंगाजल से धुल लें. इन पत्तों पर कुमकम और अष्टगंध मिलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इस पर 'श्री राम' का नाम लिखें. इसके बाद इन पत्तों को काले धागे से माला बनाकर हुनमान जी के मंदिर में उनकी प्रतिमा पर अर्पित कर दें. ऐसा प्रत्येक शनिवार को करने से आपके जीवन के सारे संकट दूर हो जाएंगे और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी.   

ये भी पढ़ेंः इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियों के दीवाने होते हैं लड़के, जानिए वजह​ 

पीपल के पेड़ का महत्व
. धार्मिक मान्यता अनुसार पीपल का पेड़ लगाना बहुत लाभदायक होता है. ऐसा माना जाता है जो व्यक्ति पीपल का पेड़ लगाता है उसके जीवन में कभी विपत्ति नहीं आती है. 
. धार्मिक मान्यता अनुसार शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल देना चाहिए और उस दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल में दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनि की दशा समाप्त हो जाती है और धन संपदा में वृद्धि होती है.
. धार्मिक मान्यता अनुसार पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित करना विशेष कल्याणकारी होता है. जो व्यक्ति पीपल वृक्ष के नीचे शिवलिंग स्थापित करके नियमित जल देता है उसके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आती हैं.

ये भी पढ़ेंः मई माह में चमकने वाली है इन 4 राशि वालों की किस्मत, सूर्य कर रहें राशि परिवर्तन

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

TAGS

Peepal Tree Remediespeepal leaf remediesPeepal leaf upaytrendingwidgetmoney problem remediesपीपल के पेड़ के चमत्कारी टोटकेपीपल के पत्ते के उपाय क्या हैंकैसे करें पीपल के पत्ते के उपायपीपल के पत्ते से कैसे आएगा धनभगवान को कैसे चढ़ाएं पीपल के पत्तेPeepal Leaf upay write this name on peepal leafPeepal ke patte ka upaypipal ke 11 patte ka upaypipal ke patte ke totkePeepal Upayपीपल के पत्ते के चमत्कारी टोटकेपीपल के पत्तों का उपायshanivar ko pipal ki kese kare puja pipal ke paid ki kese kare pujaMoney RemediesAstrology Tipspeepal remedies for money problemmoney problem astro upayपीपल के पत्तों के उपायपैसों के उपायज्योतिष टिप्सपैसों के लिए पीपल के पत्तों के उपायpipal paid puja vidhimp newsmadhya pardesh chhattisgarh newsmadhya pardesh chhattisgarh hindi newsastrology news hindiपीपल के पेड़ की पूजा कैसे करेंआर्थिक तंगी के लिए करें ये उपायकार्यों में सफलता प्राप्ति के उपायपीपल के पेड़ का महत्व

Trending news