Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर जेल के अंदर पहुंचा बहन का प्यार, बहनों का चेहरा देख भाइयों का चेहरा खुशी से भरा
Advertisement

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर जेल के अंदर पहुंचा बहन का प्यार, बहनों का चेहरा देख भाइयों का चेहरा खुशी से भरा

Gwalior Central Jail Bhai Dooj 2022:बहनों ने भाई दौज के दिन ग्वालियर की सेन्ट्रल जेल पहुंचकर.अपने भाई के माथे पर तिलक लगाया और उनकी लम्बी उम्र की कामना की.

Gwalior Central Jail Bhai Dooj 2022

ग्वालियर: परंपराओं से सम्रद्ध हमारे देश में आज भी त्योहार पर लोग दिल खोल कर खुशियां मनाते हैं.भले ही उनके दिल के अन्दर लाखों दुख छिपे हों.अपने दिल का हाल छिपाते ऐसी ही बहनों ने भाई दौज के दिन ग्वालियर की सेन्ट्रल जेल पहुंचकर अपने भाई के माथे पर तिलक लगाया और उनकी लम्बी उम्र की कामना की.दरअसल आम दिनों में शांत दिखने वाली ग्वालियर की सेन्ट्रल जेल के बाहर और अन्दर दोनों जगह भीड़-भाड़ का माहौल था.

Govardhan Puja Wishes:गोवर्धन पूजा पर अपने करीबियों को भेंजे ये खास संदेश, ऐसे दें शुभकामनाएं

लोग जेल के अन्दर बंद अपने परिजनों से मिलने को थे आतुर
हजारों की संख्या में महिलाएं,बच्चे और पुरुष जेल के अन्दर बंद अपने परिजनों से मिलने को आतुर थे.दिवाली के बाद से ही इस दिन का इंतज़ार कर रही बहनों को इस बात की उत्सुकता थी कि कब वो अपने भाई से मिलेंगी और उसके माथे पर तिलक करेंगी.उधर अपने किए की सजा भुगत रहे भाई भी अपनी बहन का इंतजार कर रहे थे.

Bhai Dooj 2022 Date and Shubh Muhurt: 26 या 27 कब है भाई दूज ? जानें तिलक लगाने का मुहूर्त और शुभ योग

भाइयों का उदास चेहरा खुशी से भर गया
बहन की शक्ल देखते ही उनका उदास चेहरा खुशी से भर गया और उन्होंने तिलक लगवाकर,बहन के पैर छूकर उससे आशीर्वाद लिया.वहीं सेंट्रल जेल प्रशासन ने भाई दौज के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.जेल प्रशासन के मुताबिक दौज के मौके पर लगभग 10,000 से ज्यादा बहनें अपने भाईयों से मिलने के लिए आई हैं. बहरहाल साल में दो बार पड़ने वाली भाई दौज और रक्षा बंधन के मौके पर जेल प्रशासन ग्वालियर सेन्ट्रल जेल में ये प्रबंध करता है.जिसमें हजारों बहनें अपने भाईयों से मिलकर परंपरा का निर्वाह करती हैं.साथ ही परिजन इस दिन सजा भुगत रहे कैदी अपने परिजनों से आराम से मिलते हैं.

Trending news