CM शिवराज का बड़ा बयान, हम किसी के विरोधी नहीं, लेकिन मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1246970

CM शिवराज का बड़ा बयान, हम किसी के विरोधी नहीं, लेकिन मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिरोंज में बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम किसी के विरोधी नहीं है, लेकिन मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस मामले में भोपाल में एफआईआर दर्ज हो गई है. 

CM शिवराज का बड़ा बयान, हम किसी के विरोधी नहीं, लेकिन मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं

प्रशांत मिश्रा/विदिशा। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''काली'' को लेकर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है. जिस पर अब सीएम शिवराज ने भी बड़ा बयान दिया है.  उन्होंने कहा कि हम किसी के विरोधी नहीं है, किसी भी धर्म की भावनाओं की आहत नहीं होना चाहिए. लेकिन मैया का अपमान सहन नहीं करेंगे. 

काली मां का अपमान सहन नहीं करेंगे 
विदिशा जिले के सिरोंज के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''अभी काली मां का अपमान किया गया, आज आपने देखा होगा कि एफआईआर मध्यप्रदेश में हो गई है, हमने कहा हम भी छोड़ेंगे, मैया का अपमान सहन नहीं करेंगे. किसी की आस्था को चोट किसी कीमत पर नहीं पहुंचाना चाहिए.''

सीएम ने कहा कि महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली को मदिरा और मास स्वीकार करने वाली देवी बताया था. अब महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने में आईपीसी की धारा 295A के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा में केस दर्ज किया गया है.

गृहमंत्री ने भी कही है कार्रवाई की बात 
इस मुद्दे पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले ही नाराजगी जताई थी, उन्होंने काली के फिल्ममेकर को कहा था कि मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पोस्टर नहीं हटाए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिल्म पर कैसे प्रतिबंध लगे इस पर विचार किया जाएगा. मैं एफआईआर करवाने को कहूंगा. गृहमंत्री ने फिल्म सवाल किया कि ऐसी फिल्म हिंदू धर्म पर ही क्यों बनाई जाती हैं. देश में और धर्म के मानने वाले लोग हैं. उनके धर्म पर इस तरह की विवादस्पद फिल्में क्यों नहीं बनाई जाती है.

जानिए क्या है पूरा विवाद 
बता दें 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''काली'' का पोस्टर शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव में लॉन्च किया गया है. पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट है. सिर्फ इतना ही नहीं इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बेटे के साथ किया मतदान, दिग्विजय सिंह को लेकर कही यह बात 

WATCH LIVE TV

Trending news