MP News: इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल! करोड़ों रुपए का घोटाला उजागर
Advertisement

MP News: इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल! करोड़ों रुपए का घोटाला उजागर

Indore News: इंदौर नगर निगम में शहर में ड्रेनेज लाइन बिछाने के नाम पर करोड़ों का घोटाला सामने आया है. इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

 

 

MP News: इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल! करोड़ों रुपए का घोटाला उजागर

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के इंदौर नगर निगम में फर्जी बिलों से करोड़ों रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है. बता दें कि पांच ठेकेदार फर्मों ने बिना कोई काम किए 28 करोड़ रुपये के ड्रेनेज लाइनों के भुगतान के बिल जारी कर दिए, जिसके बाद नगर निगम ने पांचों के खिलाफ एमजी रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई है. भुगतान के नाम पर हो रहे करोड़ों रुपये के घोटाले में नगर निगम के कर्मचारी भी संदेह के घेरे में हैं.

 

इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल!
दरअसल, इंदौर नगर निगम में आए दिन घोटाले के मामले सामने आते रहते हैं. कभी फाइलें चोरी हो जाती हैं तो कभी फर्जी बिल जारी कर घोटाला किया जाता है. ताजा मामला ड्रेनेज लाइन बिछाने के नाम पर हुए घोटाले का है. शहर में जिन जगहों पर ड्रेनेज लाइन नहीं बिछी थी उन जगहों के नाम पर भी फर्जी बिल तैयार कर भुगतान के लिए निगम के अकाउंट विभाग में फॉर्म भेज दिया गया.

ऐसे हुआ खुलासा
ऑडिट विभाग से बिल पास होने के बाद जब विभाग ने जांच की तो पूरा मामला सामने आया और पता चला कि इन फाइलों पर काम के लिए वर्क ऑर्डर जारी नहीं किए गए थे, तो इनके बिल कैसे पास हो गए. पूरे मामले में नगर निगम ने पांच फर्मों के खिलाफ एमजी रोड थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ें: Indore Factory Blast: नहीं लिया किसी ने सबक! हरदा के बाद इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोग घायल

 

इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
एमजी रोड थाने में जिन कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें न्यू कंस्ट्रक्शन, किंग कंस्ट्रक्शन, ग्रीन कंस्ट्रक्शन, श्रुति कंस्ट्रक्शन और सीपी इंटरप्राइजेज शामिल हैं. वहीं जाकिर मो.सिद्दिकी, मोहम्मद  सादिक, राहुल वडेरा औऱ उसकी पत्नी रेणु वडेरा के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. बता दें कि पहले भी इन फर्मों से नगर निगम का काम होता रहा है.

इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट

Trending news