MP NEWS: 100 फीसदी रिजल्ट देने वाले UP के नेता को फिर MP की कमान, 24 राज्यों के प्रभारी बदले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2323071

MP NEWS: 100 फीसदी रिजल्ट देने वाले UP के नेता को फिर MP की कमान, 24 राज्यों के प्रभारी बदले

MP News: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के बाद देशभर के 24 राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को की गई नियुक्ति में  एक बार फिर मध्य प्रदेश का प्रभारी डा. महेंद्र सिंह को बनाया है, इसके अलावा सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाया गया है.

MP NEWS: 100 फीसदी रिजल्ट देने वाले UP के नेता को फिर MP की कमान, 24 राज्यों के प्रभारी बदले

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव 100 फीसदी सीटें जिताने में अहम भूमिका रखने वाले महेंद्र सिंह को एक बार फिर से मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा ने देशभर के 24 राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को की गई नियुक्ति में एक बार फिर मध्य प्रदेश का प्रभारी डा. महेंद्र सिंह पर विश्वास जताया है. इसके अलावा सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाया गया है. लोकसभा चुनाव में अच्छी परफॉर्मेंस के बाद दोनों को एमपी का प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किया गया. मध्यप्रदेश से पी मुरलीधर राव प्रभार मुक्त कर दिया गया है.

भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले महेंद्र सिंह को चुनाव के लिए प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया था. अब एक बार फिर से इन्हीं दोनों नेताओं को कमान सौंपी गई है. डॉ. महेंद्र सिंह यूपी विधानमंडल के सदस्य है. सतीश उपाध्याय दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. भाजपा ने इसके पहले विधानसभा चुनाव केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मध्यप्रदेश का प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को विधानसभा चुनाव का सह प्रभारी बनाया था.

ये भी पढ़ें-  पहले नड्डा की टीम में, फिर सीएम पद की रेस में, अब इस महिला नेत्री को बीजेपी ने सौंपी ओडिशा की जिम्मेदारी

महेंद्र सिंह यूपी विधानमंडल के सदस्य हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री भी रहे हैं. सात ही बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव, असम के पूर्व प्रभारी और त्रिपुरा में बीजेपी के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. 

प्रदेश में हो सकता है बदलाव
लोकसभा चुनाव के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अच्छे प्रदर्शन के बाद भाजपा की प्रदेश कार्य समिति में बदलाव हो सकता है. कई नेताओं को अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रमोट किया जा सकता है. हालांकि, इससे पहले भाजपा संगठन में बड़ा बदलाव हुआ है..

लोकसभा रही भाजपा के लिए 100 फीसदी रहा रिजल्ट
लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में भाजपा के लिए जीत का प्रतिशत 100 फीसदी रहा. यहां पार्टी ने 29 में से 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की. भाजपा ने छिंदवाड़ा जैसी उस सीट पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर सालों से कांग्रेस का कब्जा था. जीत का श्रेय पूरी पार्टी को गया. अब भाजपा ने फिर महेंद्र सिंह को प्रभारी बनाया है. 

Trending news