बीजेपी ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित किया, ब्राह्मणों पर दिया था विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310096

बीजेपी ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित किया, ब्राह्मणों पर दिया था विवादित बयान

Pritam Lodhi Controversy: ब्राह्मणों पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी को बीजेपी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने प्रीतम सिंह लोधी से स्पष्टीकरण मांगा था, जिससे संगठन संतुष्ठ नहीं हुआ. 

बीजेपी ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित किया, ब्राह्मणों पर दिया था विवादित बयान

भोपाल। ब्राह्मणों पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी नेता प्रीतम लोधी पर बीजेपी ने बड़ा एक्शन लिया है. बीजेपी नेता प्रीतम लोधी को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. बता दें कि पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन स्पष्टीकरण से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा संतुष्ट नहीं हुए, जिसके बाद बीजेपी संगठन ने यह फैसला लिया हैं. 

स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं था बीजेपी संगठन 
बता दें क‍ि बीजेपी नेता और शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा सीट से विधायक पद के पूर्व प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी (Pritam Singh Lodhi) ने ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने के बाद बीजेपी ने प्रीतम सिंह लोधी को आज प्रदेश कार्यालय में तलब किया, क्योंकि प्रीतम लोधी के बयान के खिलाफ ब्राह्मण समाज में भी नाराजगी थी.  

वीडी शर्मा ने उनके बयान को लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन प्रीतम सिंह लोधी ने अपने स्पष्टीकरण में जो बात कही थी, उससे पार्टी संगठन संतुष्ठ नजर नहीं आया, जिसके बाद प्रीतम सिंह लोधी पर निष्कासन की कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि ब्राह्मण समाज की नाराजगी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बता दें कि प्रदेश भर में कई जगहों पर प्रीतम सिंह लोधी के खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ है. 

क्या है मामला
17 अगस्त को बदरवास के खरैह गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. वीडियो में सुनाई दे रहा है कि प्रीतम लोधी कह रहे हैं कि "पंडित 7-8 घंटे आपको पागल बनाएगा. हम पागल बनते भी हैं. वह कहते हैं कि जितना दान दोगे, ऊपर वाला आपको देगा. घर की महिलाएं घी, शक्कर, दालें भी पंडित को दे आएंगी. अपने बच्चे को नहीं खिलाएंगी. प्रीतम लोधी ने ये भी कहा कि पंडित घर की सुंदर महिलाओं पर भी बुरी नजर रखते हैं."

ब्राह्मण समाज में थी नाराजगी
प्रीतम लोधी के इस बयान पर हंगामा हो गया है. ब्राह्मण समाज में इस बयान से गुस्सा है. ब्राह्मण समाज ने मांग की है कि प्रीतम लोधी को बीजेपी से निष्कासित किया जाए. ब्राह्मण समाज और सर्व समाज ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय जाकर लोधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग भी की थी. ब्राह्मण समाज ने चेतावनी दी थी कि अगर प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की तो बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश में खास वर्ग पर फोकस, कहा-मजबूती से लड़ेंगे चुनाव 

Trending news