दमोह में दबंगों की दबंगई! मरघट पर कब्जा कर उगा दी मक्के की फसल, देख दंग रह गए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2417069

दमोह में दबंगों की दबंगई! मरघट पर कब्जा कर उगा दी मक्के की फसल, देख दंग रह गए लोग

MP News: दमोह में दबंगों की दबंगई का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां दबंगों ने श्मशान घाट पर कब्जा कर लिया है और वहां मक्के की फसल उगा दी है. इससे स्थानीय लोगों को अंतिम संस्कार करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दमोह में दबंगों की दबंगई! मरघट पर कब्जा कर उगा दी मक्के की फसल, देख दंग रह गए लोग

Damoh News In Hindi: बुंदेलखंड क्षेत्र में दबंगों का आतंक आम बात है. अक्सर दबंगई के किस्से और खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन इस बार इन दबंगों ने जो किया वो आपको हैरान कर देगा. हाल ही में दमोह जिले के एक गांव में दबंगों ने श्मशान घाट पर कब्जा कर लिया और वहां मक्के की फसल लगा दी. इससे स्थानीय लोगों को अंतिम संस्कार करने के लिए जगह नहीं मिल रही है. दबंगों के डर से लोग कुछ बोल नहीं पा रहे हैं. इस घटना से लोग काफी परेशान हैं.

दबंगों ने मरघट पर कब्जा कर उगा दी मक्के की फसल
दरअसल मामला दमोह जिले के तेंदूखेड़ा ब्लॉक के बासी गांव का है. यहां सालों पहले पंचायत की जमीन पर श्मशान घाट बनाया गया था और लोग इसी जगह पर अंतिम संस्कार करते थे. श्मशान घाट के लिए एक बड़ा क्षेत्र आरक्षित किया गया था. लेकिन इस गांव के दबंगों की नजर श्मशान घाट की जमीन पर थी और आखिरकार उन्होंने इस पर कब्जा कर लिया. न सिर्फ कब्जा किया बल्कि श्मशान घाट में मक्के की फसल भी बो दी. 

यह भी पढ़ें: सिंगरौली-रीवा समेत इन जिलों में भारी बारिश की संभावना! IMD ने जारी किया अलर्ट

खड़ी मक्के की फसल के बीच अंतिम संस्कार
गांव के लोग दबंगों से कुछ नहीं कह पाए और दुआ कर रहे थे कि फसल कटने तक गांव में किसी की मौत न हो. लेकिन जब एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई तो लोगों की परेशानी बढ़ गई. अंतिम संस्कार जरूरी था और मजबूरी में अंतिम यात्रा मक्के की खड़ी फसल के बीच से श्मशान घाट पहुंची. श्मशान घाट में जिस जगह शव का अंतिम संस्कार करने के लिए तय किया गया था वहां फसल खड़ी थी. लोगों को डर था कि अगर यह फसल खराब हुई तो उन्हें दबंगों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:  शर्मसार हुआ उज्जैन! महिला को शराब पिलाकर दिनदहाड़े फुटपाथ पर किया दुष्कर्म, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
 

लोगों ने बताई अपनी समस्या
काफी सोच-विचार के बाद आखिरकार लोगों ने उसी जगह पर अंतिम संस्कार कर दिया और परिणाम की चिंता नहीं की. हालांकि, अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले बड़ी संख्या में लोग इस बात को लेकर सतर्क थे कि उनकी हरकतों से फसलों को कोई नुकसान न हो, वरना उन्हें परिणाम भुगतने पड़ेंगे. यह सब देखकर श्मशान घाट पर मौजूद लोगों का सब्र टूट गया और अब लोग कैमरे के सामने यहां की हकीकत और समस्याएं बयां कर रहे हैं.वहीं इस अजीबोगरीब मामले के बाद जिले के सीईओ का कहना है कि हमारे माध्यम से ऐसी सूचना मिली है जिसे गंभीरता से लिया जा रहा है और श्मशान घाट से अतिक्रमण हटाने का काम किया जाएगा. सीईओ के मुताबिक प्रशासन इस मामले में जुर्माना भी लगाएगा. 

रिपोर्ट- महेंद्र दुबे

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news